जिम्बाब्वे कप्तान और स्टाफ पर गिरी गाज, यह रहा कारण


DEVENDRA SHARMA 31/03/2018 16:04:55
6744 Views

zimbabwe cricket removes his all staff

New Delhi. विश्व कप में क्वालीफाई न करने चलते जिम्बाब्वे क्रिकेट में भूचाल आ गया है। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने कड़े फैसले लेते हुए टीम के खिलाड़ियों और पूरे स्टाफ को बर्खास्त कर दिया है। 
यह भी पढ़ें...IPL 11 : इस संयोग के चलते RCB बनेगी IPL चैंपियन !

क्वालीफायर टूर्नामेंट में यूएई ने हराया
अगले साल इंग्लैड में विष्व कप खेला जायेगा। आईसीसी ने इसके लिए क्वालीफायर टूर्नामेंट जिम्बाब्वे में आयोजित किया था। क्वालीफायर में जिम्बाब्वे यूएई से हारकर विष्व कप में पहुंचने की दौड़ से बाहर हो गई। वल्र्ड कप से बाहर होने के चलते बोर्ड की नाराजगी का शिकार टीम के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को उठाना पड़ा। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने टीम के कप्तान ग्रीम क्रेमर सहित पूरे कोचिंग स्टाफ को निलंबित करके क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया।
यह भी पढ़ें... बॉल टैंपरिंग विवाद : ICC ने दिए संकेत, नियमों में होगा बदलाव

 

36 साल का रिकार्ड टूटा
36 साल में ये पहला मौका है जब जिम्बाब्वे की टीम विश्व कप का हिस्सा नहीं है। 1983 से लेकर 2019 से पहले तक हर बार जिम्बाब्वे की टीम विश्व कप में खेलती नजर आई थी। इसी कारण खिलाड़ियों और अन्य स्टाफ को बोर्ड की नाराजगी झेलनी पड़ी।

Web Title: zimbabwe cricket removes his all staff ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया