रोजगार की तड़प से आहत हो रहे नौजवान


SATEESH KUMAR 01/04/2018 12:20:34
6628 Views

New Delhi. बेरोजगारी का आकार दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। केंद्र व राज्य के पास अब नौकरियां नहीं हैं। अगर है भी तो वह धांधलेबाजी और चापलूसों के लिए है। यह आवाज उन नौजवानों की है जो पिछले कई दिनों से लगातार राजधानी की सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। 

Young people hurting for employment

 

Young people hurting for employment

यह भी पढ़े..वेनेजुएला में जेल से भाग रहे थे कैदी, अचानक लगी आग और 68 जिंदा जले

राजधानी दिल्ली समेत प्रदेश के कई शहरों में पेपर लीक को लेकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन चरम सीमा पर है। ऐसे में एक बार फिर एसएससी पेपर लीक के विरोध को लेकर केंद्र व राज्य के कई शहरों से आये। हज़ारों की संख्या में अभ्यर्थियों ने दिल्ली की सड़कों पर जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं।  

Young people hurting for employment

प्रदर्शन में मौजूद अभ्यर्थियों की केंद्र सरकार से कई मांगें हैं पर इन मांगों में सबसे अहम लीक हुए पेपर की सीबीआई जांच है। 

यह भी पढ़े..राज्यसभा में फेल होने पर सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी कांग्रेस

हालांकि 5 मार्च को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इसकी सीबीआई से जांच कराने के आदेश दिए थे। लेकिन परीक्षार्थी चाहते हैं कि हाल के दिनों में हुई सभी परीक्षाओं की सीबीआई जांच की जाए। उनका आरोप है कि हाल में एसएससी की ओर से आयोजित सभी परीक्षाओं के दौरान सामूहिक नक़ल और बड़े स्टार पर अनियमितताएं हुई हैं। 

Web Title: Young people hurting for employment ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया