मुख्य समाचार
रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने अग्रिम जमानत निरस्त करने की मांग मोहनलालगंज में बसपा चौथी बार दूसरे स्थान पर डॉ. ओ.पी.चौधरी ने संभाला भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार अपने बयान में फंसे सिद्धू, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर खिंचाई सेवक के रूप में करूॅगी जनता की सेवा : साध्वी संसद तक पहुंचने में सफल हुई यह 11 महिलाएं करेंगी यूपी का नेतृत्व  दोबारा चुनाव जीतकर कौशल ने रचा इतिहास बाइक की टक्कर से साइ​किल सवार महिला की मौत, बेटी घायल शाकिब-अल-हसन का विश्व कप को लेकर आया बड़ा बयान गंभीर ने की राजनीतिक करियर की शुरुआत, इतने वाटों से दर्ज की जीत ऐसा हुआ तो आज़म खान लोकसभा की सदस्यता से खुद दे देंगे इस्तीफा! पुलिस ने किया लूट की वारदात से इंकार, आपसी रंजिश का गहराया शक  आजम खान का बड़ा बयान, तो दे दूंगा लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा भाजपा व मीडिया को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज, अभियुक्त भेजा गया जेल FIFA World Cup: हो गया निर्णय 2022 टूर्नामेंट में खेलेंगी 32 टीमें बुंदेलखंड की सभी 4 सीटें भाजपा के खाते में 52 सीटों पर सिमटी कांग्रेस, अपनी पारम्परिक ​सीट से हाथ धो बैठे राहुल गांधी भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने उप्र की दो सीटों विजयी सुरक्षा बलों ने आतंकी सरगना मूसा को ढेर कर दिया पीएम मोदी की जीत का तोहफा
 

यूपी में आंबेडकर की प्रतिमा तोड़ने का सिलसिला जारी, आक्रोशित मायावती ने किया...


RAGHVENDRA CHAURASIA 01/04/2018 12:59 PM
4109 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद व सिद्धार्थनगर में संविधान निर्माता बाबा साहेब की मूर्ति तोड़ी दी गई। जिसके बाद इलाके में तनाव का माहौल है। वहीं इस घटना पर बसपा सुप्रीमो मायावती योगी सरकार पर नाराज हो गई। उन्होंने कहा कि योगी ​सिर्फ वोट बैंक के लिए नाम में बदलाव कर रहे हैं वहीं मूर्तियों को आरएसएस के गुंडे तोड़ रहे मगर सरकार उन पर एक्शन नहीं ले रही है। 

Two and Ambedkar

यह भी पढ़ें..सपा मुखिया ने कहा, अांबेडकर के नाम को बच्चा-बच्चा जानता है मगर बीजेपी...

योगीराज में सुरक्षित नहीं बाबा साहेब की प्रतिमा

देश में अभी मूर्ति तोड़ने का मामला थमा नहीं था कि एक बार फिर यूपी के दो बड़े शहरों में बाबा साहेब की प्रतिमा को अराजक तत्व के लोगों के निशाने पर आ गई। जिसके बाद एक बार फिर मूर्तियों को लेकर राजनीति गरमा गई है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने मीडिया से बात करते हुए केंद्र व राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि योगी राज में बाबा साहेब की प्रतिमाएं सुरक्षित नहीं हैं। यह घटना के बाद इनसे जुड़े समुदाय के लोग बाहर निकलकर हंगामा करते हैं और फिर यहीं हिंसा का रूप ले लेता हैं। 

काूनन व्यवस्था चौपट

इस दौरान मायावती ने कहा कि आरएसएस के लोग बाबा साहेब की प्रतिमा को चोट पहुंचाते हैं मगर सरकार एक्शन नहीं लेती है। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ऐसे मामलों पर संवेदनशील नहीं है। जिसके कारण प्रदेश में अपराध की घटनाएं होती है।

स्वार्थ के कारण नाम में छेड़छाड़

मायावती ने कहा कि योगी जी ने वोट बैंक के स्वार्थ के कारण अब बाबा साहेब के नाम में छेड़छाड़ कर दिया है। उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि यह लोख दिखावटी राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर बाबा साहेब को जरा सी मानते होते तो उनके नाम की बजाय उनके आदर्श को अपने जीवन में उतारते तो ज्यादा अच्छा होता।

यह भी पढ़ें..सपा के वरिष्ठ नेता के बचाव में आए अखिलेश, कहा- बदनाम कर रही है योगी सरकार

Web Title: Two more Ambedkar's statue broken in UP, Mayawati gets angry ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया