मुख्य समाचार
 

बढ़ने जा रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, ये होंगी नई कीमतें


RAJNISH KUMAR 01/04/2018 13:44:44
7903 Views

नई दिल्ली। देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम भले ही आसमान छू रहे हों, लेकिन अभी इनके दामों में और बढ़ोतरी होने की सम्भावना है। दरअसल, एक सर्वे के मुताबिक, इस साल कच्चा तेल 12 फीसदी महंगा हो सकता है। इसलिए भारत में पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी होना तय माना जा रहा है। बता दें कि अभी फिलहाल दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.31 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, डीजल 64.14 रुपये में बिक रहा है।

Petrol and diesel prices will be hiked soon

यह भी पढ़ें :- इंदौर में होटल ढहने से 10 की मौत, कई मलबे में दबे

कच्चे तेल में 12 फीसदी बढ़ोतरी होने पर दिल्ली में पेट्रोल 83 रुपये लीटर और डीजल 74 रुपये तक पहुंच सकता है। देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें सीधे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल में बढ़ोतरी या कमी पर निभ्र्भर करती हैं। ऐसे में अगर वहां कीमत बढ़ेगी तो यहां भी दाम बढ़ जाएगा। डीजल और पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी से आम आदमी पर बोझ बढऩा तय माना जा रहा है।

विशेषज्ञ वी. चंद्रशेखर ने बताया कि ब्रेंट क्रूड 0.5 फीसदी से ज्यादा की मजबूती के साथ 70.9 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया है। इसके 80 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंचने की संभावना है। वहीं, तेल कंपनियों का कहना है कि पेट्रोल और डीजल के दाम पूरी तरह से अंतरराष्ट्रीय बाजार से जुड़े हैं। वहां जो रेट होगा उसकी के हिसाब से यहां के रिटेल रेट तय होंगे।

Web Title: Petrol and diesel prices will be hiked soon ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया