मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

38 भारतीयों के शवों को लाने इराक रवाना हुए वीके सिंह


SUJEET KUMAR 01/04/2018 15:21:04
7804 Views

Lucknow. विदेश राज्य मंत्री जरनल वीके सिंह रविवार को इराक में मारे गए 39 भारतीयों के शवों को लाने इराक के लिए रवाना हो गए हैं। वह 2 अप्रैल को अब भारतीय नागरिकों के शवों को लेकर लौटेंगे। 

general vk singh depart for iraq mosul to get 38 bodies of indian killed in iraq

(फोटो सौजन्य- ANI)

इराक रवाना होने से पहले वीके सिंह ने कहा, मैं अभी 38 भारतीयों के शवों को लाने इराक के मोसुल जा रहा हूं। उन्होंने कहा, अभी हमें 39 में से सिर्फ 38 शव ही मिल पाएंगे, क्योंकि एक भारतीय का केस पेंडिंग होने की वजह से उनका शव हमें नहीं मिल पाएगा। वीके सिंह ने कहा हम सभी शवों को उनके परिवारवालों को सबूतों के साथ सौंप देंगे। 

`I am going to Mosul to get mortal remains of 38 Indians, we won't get one man's remains as his case is pending. We will handover coffins to the family members with evidence so that they have no doubts about it. My deepest condolences to the families of the deceased: Gen VK Singh pic.twitter.com/JpqUzGMTO7 — ANI (@ANI) April 1, 2018

यह भी पढ़ें...C17 विमान से वापस आएंगे 39 भारतीयों के शव

बता दें कि भारत आने के बाद सबसे पहले यह विशेष विमान अमृतसर जाएगा जहां परिवारवालों को उनके अपनों का शव सौंपा जाएगा। यहां से शेष शवों को लेकर यह विमान कोलकाता और पटना के लिए रवाना होगा। 

यह भी पढ़ें...भारतीय विदेश मंत्री का बड़ा बयान, मोसुल में ISIS ने की 39 भारतीयों की हत्या

गौरतलब है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने 4 साल पहले इराक में अगवा किए गए 40 भारतीय लोगों में से 39 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की थी। उनमें से एक खुद बांगलादेशी बताकर बच निकलने में कामयाब रहा था। जिसने मीडिया के सामने आकर अपनी आपबीती सुनाई थी। 

Web Title: general vk singh depart for iraq mosul to get 38 bodies of indian killed in iraq ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया