मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

बृजेश दीक्षित राष्ट्रपति, अशोक सैनी चुने गये प्रधानमंत्री


ANURAG MEHROTRA 01/04/2018 18:40:42
7762 Views

 बाराबंकी। 1 अप्रैल को मूर्ख दिवस पर मूर्खिस्तान की नई सरकार सरकार गठित हुई जिसमें राष्ट्रपति वरिष्ठ अधिवक्ता बृजेश दीक्षित ने सभी मंत्रियों को पद के दुरुपयोग करने की शपथ दिलायी गई।

Brijesh Dixit President, Ashok Saini elected PM                              

डीएम की तैनाती का मापदंड देखिए

शपथ ग्रहण समारोह में देश की समस्याओं को रखते हुए सरदार बेअन्त सिंह ने कहा कि जिले में डीएम और कप्तान की तैनाती का मापदण्ड बदलना चाहिए। कौन कितना बड़ा भू-माफिया है वह सरकारी जमीनों को कितनी आसानी से खरीद-फरोख्त कर सकता है इस योग्यता पर जिलाधिकारी और कप्तानों की तैनाती जिले में होनी चाहिए। कप्तान कितने दंगे करा सकता है जाति से जाति को लड़ाने में जिलाधिकारी कितनी मदद कर सकते हैं इस पैमाने को भी उनकी तैनाती में जोड़ा जाना चाहिए। कामचोर बेकारी बढ़ाओ मंत्री बाबूलाल वर्मा ने शपथ ग्रहण के बाद कहा कि 60 वर्ष की आयु पार करने वाले लोगों को नौकरी देना और युवाओं को पेंशन देना हमारी सरकार की प्राथमिकता होगी। बु़द्ध विनाश मंत्री डा राजेश मल्ल ने कहा कि हम युवाओं में आक्रोश भरने, उन्हें मार्ग से भटकाने का सफल कार्य करेंगे। स्वास्थ्य विनाश और पोस्टमार्टम विकास मंत्री डा फिदा हुसैन ने कहा कि हम अस्पतालों को शीघ्र ही पोस्टमार्टम हाउस के रूप में विकसित करेंगे। हरियाली मिटाने और पर्यावरण के विनाश में काफी सक्रिय मंत्री धीरज गुलसिया ने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि देश में पेड़ों को मिटाने का काम शीघ्र ही पूरा कर देंगे। बाल विनाश एवं शोषण मंत्री रत्नेश कुमार ने कहा कि हमारी सरकार बाल शोषण और बाल अपराध को बढ़ावा देगी जिससे देश का भविष्य खतरे में हो। इसी प्रकार चूल्हा-चक्की मंत्री एडवोकेट हुमायूं नईम, युवा बिगाड़ मंत्री प्रदीप सारंग, सहकारिता निचोड़ मंत्री धीरेन्द्र वर्मा, पोखर पटाओं कूड़ा बढ़ाओ मंत्री हरिप्रसाद वर्मा, मूक बधिर विधवा बढ़ाओ मंत्री दीनानाथ शर्मा, मच्छर विकास मंत्री फैज अहमद, कब्रिस्तान विकास मंत्री अजय सिंह गुरू, वेश्यावृत्ति बढ़ाओ मंत्री बृजेश सोनी, महिला भड़काओ मंत्री जियालाल कनौजिया, आतंकवाद बढ़ाओ मंत्री एडवोकेट रणधीर सिंह सुमन, आग लगाओ मंत्री टीएन शुक्ला, परिवहन रोको मंत्री राकेश श्रीवास्तव, कोल्ड स्टोरेज जमीदोज एवं भठ्ठा मिटाओ विभाग के अनिल श्रीवास्तव लल्लू, ने अपने-अपने विभाग की प्राथमिकताओं को रखा। अंत में स्पीकर डा0 भगवान वत्स ने मुर्खिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाते हुए सभी मंत्रियों को सुरा सुन्दरियों के साथ अपने विभाग की खाली पड़ी कुर्सियों को भरने का आग्रह किया।

Web Title: Brijesh Dixit President, Ashok Saini elected PM ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया