अब हाथरस में अराजकतत्वों ने तोड़ी आम्बेडकर की मूर्ति


RAJNISH KUMAR 01/04/2018 18:44:52
7718 Views

हाथरस। प्रदेश के इलाहाबाद तथा सिद्धार्थनगर के बाद अब हाथरस में भी अराजकतत्वों ने डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया है। इस वारदात से हाथरस में तनाव है। डॉ. आंबेडकर के अनुयायियों ने नारेबाजी के बीच इस वारदात पर विरोध जताया है। वहीं, पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने लोगों को शांत कराने का प्रयास किया और अराजकतत्वों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। बता दें कि इलाहाबाद और सिद्धार्थनगर की वारदातों के बाद मुख्यमंत्री योगी ने सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। 

यह भी पढ़ें :- देवरिया का यह शख्स, पैरों से चलाता है कम्प्यूटर और कलम

जानकारी के मुताबिक, हाथरस जंक्शन इलाके के गांव लाढ़पुर के बाहर तिराहे पर पार्क में लगी डॉ. भीमराव आंबेडकर प्रतिमा को शनिवार की रात अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। प्रतिमा को तोड़े जाने का पता सुबह ग्रामीणों को लगा तो उन्होंने पुलिस को इस बात की सूचना दी। सूचना पर पुलिस प्रशासनिक अधिकारी फोर्स के साथ मोके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया और प्रतिमा को बदलवाने की व्यवस्था की।  डॉ. भीमराव आंबेडकर अनुयायियों का गुस्सा इस बात को लेकर भी है कि यह प्रतिमा चौथी बार तोड़ी गई है इसके बाद प्रतिमा तो बदली गई है, लेकिन तोडऩे वालों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई है। उन्हें इसके पीछे आरक्षण विरोधियों का हाथ लगता है।

वहीं, एएसपी अरविंद कुमार ने कहा कि डॉ. भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमा को तोडऩे वाले अराजकतत्वों के सख्त कार्रवाई की जाएगी और ऐसी नजीर पेश की जाएगी कि फिर से कोई ऐसी हिमाकत न करे।

Web Title: dr Ambedkar's statue broken in Hathras ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया