मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

कांग्रेस मुक्त भारत नारे से RSS चीफ मोहन भागवत ने किया किनारा


GAURAV SHUKLA 02/04/2018 09:56:39
7219 Views

Lucknow. आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने कांग्रेस मुक्त भारत नारे से किनारा किया है। उन्होंने कहा कि यह मुहावरे राजनीतिक हैं, यह संघ की भाषा का हिस्सा नहीं हैं। मोहन भागवत ने कहा कि मुक्त शब्द का इस्तेमाल राजनीति में किया जाता है। जबकि संघ कभी भी किसी को छांटने की भाषा का इस्तेमाल नहीं करता है। हम राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में उन लोगों को भी शामिल करते हैं जो हमारा विरोध करते हैं। 

mohan bhagwat reaction on congress free india

यह भी पढ़ें... उमा भारती ने कहा- अखिलेश का हाल बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाने जैसा
गौरतलब है कि मोहन भोगवत रविवार को पुणे में एक पुस्तक विमोचन के कार्यक्रम में पहुंचे थे। जिस दौरान उन्होंने इस तरह के नारे से किनारा करने की बात कही। मोहन भागवत ने सकारात्मक पहल पर बल देते हुए कहा कि नकारात्मक दृष्टि वाले बस संघर्ष और विभाजन के बारे में सोचते हैं। आपको बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फरवरी माह में संसद में कहा था कि वह महात्मा गांधी के कांग्रेस मुक्त भारत की सपने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। 

Web Title: mohan bhagwat reaction on congress free india ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया