मुख्य समाचार
विश्व कप में खिलाड़ियों के साथ जा सकेंगी पत्नियां पर BCCI ने लगाई तमाम बंदिशें साध्वी प्रज्ञा का मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान अवैध कमाई के लिए डग्गामार वाहनों पर मेहरबान है पुलिस— प्रशासन मायावती ने मुलायम की मौजूदगी में मंच किया खुलासा - गेस्टहाउस कांड के बाद भी इसलिए हुआ गठबंधन इंस्टाग्राम को लेकर आई बड़ी खबर, यूजर्स का पासवर्ड असुरक्षित तरीके से स्टोर हाईकोर्ट से भाजपा विधायक को बड़ा झटका, सुनाई गयी आजीवन कारावास की सजा  प्रियंका ने राहुल गांधी को सौंपा अपना इस्तीफा #IPL2019 : दिल्ली कैपिटल्स को 40 रन से हराकर मुंबई पहुंची दूसरे स्थान पर जेट एयरवेज की हवाई सेवाएं बंद होने पर निराश हुए फिल्मी सितारे साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ NIA कोर्ट में याचिका दायर, चुनाव लड़ने पर रोक की मांग बुधवार को जेट एयरवेज ने भरी आखिरी उड़ान कोई भी अपराजेय नहीं है, सबको हराया जा सकता है : आचार्य प्रमोद कृष्णम World Cup के लिए ईशांत, सैनी और अक्षर होंगे टीम इंडिया के स्टैंड बाई राज्यपाल को पीजीआई में लगाया गया पेसमेकर, पूरी तरह हैं स्वस्थ
 

सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई कर 13 आतंकियों को किया ढेर, तीन जवान शहीद


SUJEET KUMAR 02/04/2018 10:45 AM
285 Views

Lucknow. जम्मू कश्मीर के अनंतनाग और सोपियां में सुरक्षा बलों ने रविवार को एक बड़ी कार्रवाई की है। यहां सुरक्षा बलों द्वार एक साथ तीन मुठभेड़ हुईं जिसमें 13 आतंकी ढेर हो गए, जबकि तीन जवान शहीद हो गए। इस मुठभेड़ में तीन स्थानिय नागरिकों की भी मौत हो गई। 

anantnag encounter 3 operations 13 terrorist killed 3 jawans martyred

बता दें कि इस अभियान को शनिवार रात को शुरू किया गया था जो रविवार शाम तक चला। इस अभियान में अनंतनाग जिले के दायलगाम से एक आतंकी को भी गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें...सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, मोबाइल सेवाएं बंद

मारे गए 13 आतंकवादियों में से अब तक 11 की पहचान हो गई है। ये सभी स्थानीय थे। पुलिस के मुताबिक काचदुरू में स्थानीय लोग समीर अहमद लोन का शव ले गए, जो कि हाल में हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था। परिवार ने बाद में पुलिस को बताया कि उसे दफना दिया गया है।

वहीं इस अभियान में काचदुरू में सेना के तीन जवान शहीद हो गए और तीन नागरिक भी मारे गए हैं, जबकि एक अन्य नागरिक भी आतंकियों के हाथों मारा गया। इस नागरिक के घर ये आतंकवादी छिपे हुए थे। 

यह भी पढ़ें...कुपवाड़ा के जंगलों में सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़, चार आतंकी ढेर

anantnag encounter 3 operations 13 terrorist killed 3 jawans martyred
(फोटो सौजन्य-PTI)

इसी के साथ ही अलगाववादी संगठनों के बंद के आह्वान को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने श्रीनगर शहर के सात पुलिस थानों और दक्षिण कश्मीर के इलाकों में पाबंदियां लगाई हैं। इसके अलावा सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और यासीन मलिक समेत अलगाववादी नेताओं को नजरबंद किया गया है।

यह भी पढ़ें...अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

बता दें कि मारे गए आतंकवादियों में इश्फाक ठोकर, एहतेमद हुसैन और अकीब इकवाल शामिल है जो कि शोपियां में कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे। अधिकारियों के मुताबिक सुरक्षा बलों के इस अभियान के कारण हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों को करारा झटका लगा है।

Web Title: anantnag encounter 3 operations 13 terrorist killed 3 jawans martyred ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया