मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

टीम इंडिया के बाद अब IPL में भी होगा YO-YO टेस्ट


SUJEET KUMAR 02/04/2018 16:04:55
8194 Views

Lucknow.अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी यो-यो टेस्ट करवाया जाएगा। टीम इंडिया की तर्ज पर यह विशेष टेस्ट होगा। बता दें कि पिछले साल BCCI ने खिलाड़ियों की फिटनेस परखने के लिए इस विशेष टेस्ट को अनिवार्य कर दिया था।  

YO-YO test ipl team

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पिछली चैंपियन मुंबई इंडियंस ने यो-यो टेस्ट को लागू भी कर दिया है। उसने पिछले दिनों मुंबई के बाहरी इलाके में खिलाड़ियों की फिटनेस की जांच की। 

यह भी पढ़ें...IPL 11 : Kings XI Punjab का एलान, यह विस्फोटक बल्लेबाज करेगा पारी की शुरुआत

YO-YO test ipl team

ख़बर यह भी है कि मुंबई ही नहीं, विराट की कप्तानी वाली रॉयल चैलंजर्स बेंगलुरू के अलावा किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स ने भी अपने खिलाड़ियों के लिए फिटनेस टेस्ट से गुजरना अनिवार्य कर दिया है। हालांकि अभी सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने खिलाड़ियों के लिए अधिक परंपरागत फिटनेस टेस्ट का विकल्प चुना है। 

YO-YO test ipl team

जानें क्या होता है यो-यो टेस्ट....
कई 'कोन' की मदद से 20 मीटर की दूरी पर दो पंक्तियां बनाई जाती हैं। एक खिलाड़ी रेखा के पीछे अपना पांव रखकर शुरुआत करता है और निर्देश मिलते ही दौड़ना शुरू करता है। खिलाड़ी लगातार दो लाइनों के बीच दौड़ता है और जब बीप बजती है, तो उसने मुड़ना होता है।

यह भी पढ़ें...IPL 2018 : पहला मुकाबला मुंबई और चेन्नई के बीच, देखें पूरा शेड्यूल

धीरे-धीरे खिलाड़ी को अपनी गति तेज बढ़ती जाती है और अगर समय पर रेखा तक नहीं पहुंचे तो दो और 'बीप' के अंतर्गत तेजी पकड़नी पड़ती है। अगर खिलाड़ी दो छोरों पर तेजी हासिल नहीं कर पाता है, तो परीक्षण रोक दिया जाता है और खिलाड़ी को फेल समझा जाता है। 

Web Title: YO-YO test ipl team ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया