मुख्य समाचार
स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल 12वीं पास को यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन आराध्या बच्चन ने अपने कमाल के डांसिंग मूवस से जीता सबका दिल, देखें वीडियो ...तो एडल्ट बैकग्राउंड पर शर्मिंदा होती सनी लियोनी? दिए चौंकाने वाले जवाब Exit Polls में कांग्रेस के लिए एक खुशखबरी Redmi Note 7s स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत गर्लफ्रेंड गैब्रिएला के साथ मालदीव में छुट्टी बिता रहे हैं अर्जुन रामपाल, देखें तस्वीरें ...तो यूपी में बीजेपी का सूपड़ा हो जाएगा साफ, मायावती बनेंगी किंग मेकर! सिद्धू के पास एकमात्र विकल्प, इमरान खान की पार्टी कर लें ज्वाइन कुख्यात बदमाश ने दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर को पीट-पीटकर मार डाला IAS बनने का है सपना, यहां फ्री में पाएं UPSC कोचिंग की सुविधा इस नियम को तोड़कर शिल्पा शेट्टी ने लिया इफ्तार पार्टी का मजा, शेयर किया वीडियो पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की बेटी की मौत, कैंसर का थी शिकार राज्यपाल ने ‘मधु अभिलाषा’ और ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’ पुस्तकों का किया विमोचन कांग्रेस अंतिम चरण की सात से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी: प्रवक्ता पाकिस्तान की दो बेटियों ने काशी में किया मतदान, बोलीं बेहतरीन है हिंदुस्तान
 

मौद्रिक समीक्षा में ब्याज दरें पहले जैसे ही रहने की उम्मीद


RAJNISH KUMAR 04/04/2018 10:36 AM
270 Views

Mumbai. भारतीय रिजर्व बैंक वित्त वर्ष 2018—19 की पहली ​द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा में प्रमुख ब्याज दरों को यथावत रख सकता है। हालांकि वाणिज्यिक बैंकों के लिए रेपो या अल्पकालिक ऋण दर में कटौती की उम्मीद है। आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल की अगुवाई में 4-5 अप्रैल को समीक्षा बैठक हो सकती है। बता दें कि आरबीआई ने पिछले वित्त वर्ष में भी अपनी लगातार तीन समीक्षाओं में बिना किसी परिवर्तन के प्रमुख ब्याज दरों को छह फीसदी पर रखा था।

Interest rates in monetary review are expected to stay the same.

  एसोचैम ने आरबीआई गवर्नर लिखा पत्र

उद्योग संगठन एसोचैम महासचिव डीएस रावत ने आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल को पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने कहा कि खुदरा मुद्रास्फीति के प्रमुख जोखिम में 2018-19 के बजट में अनुमोदित कृषि वस्तुओं के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) शामिल है, जिसे 2019 के आम चुनाव को देखते हुए लागू किया गया है। इसके अलावा वैश्विक कच्चे तेल की कीमतों में भी मजबूती देखने को मिल रही है। इन जोखिमों को देखते हुए आरबीआई के लिए ब्याज दरों में कटौती की गुंजाइश नहीं है। इसलिए एसोचैम को उम्मीद है कि आरबीआई कम से कम ब्याज दरों को अपरिवर्तित रखेगा।

यह भी पढ़ें :  कैबिनेट का फैसला : अब स्कूलों ने वसूली मनमानी फीस तो रद्द होगी मान्यता

  आरबीआई से संतुलित रुख अपनाने की गुजारिश

वहीें, फिक्की अध्यक्ष रशेश शाह ने कहा कि हम आगामी मौद्रिक समीक्षा में आरबीआई से संतुलित रुख अपनाने की गुजारिश करते हैं। वे व्यावसायिक उद्यमों द्वारा जोखिम लेने को प्रोत्साहित करें और उद्योग के लिए बेहतर वातावरण बनाने वाले फैसले लें, ताकि निवेश को बढ़ावा मिले और अर्थव्यवस्था की रफ्तार बढ़े।

Web Title: Interest rates in monetary review are expected to stay the same. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया