मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

UP के चार शहर स्मार्ट सिटी बनने से चूके


PRAKASH SINGH 04/04/2018 16:32:15
5429 Views

Lucknow. यूपी के चार बड़े शहर मेरठ, गाजियाबद, रायबरेली, रामपुर स्मार्ट सिटी परीयोजना में शामिल होने से चूक गए हैं। केंद्र सरकार के मानक पर ये शहर खरे नहीं उतर पाए हैं। ऐसे में यूपी के अब नौ शहर ही स्मार्ट बन सकते हैं।

Officer negligence four smart City becoming missed.

यह भी पढ़ें...पीएम मोदी ने एक और गांव को लिया गोद

केंद्र सरकार ने 24 जून 2015 को देश के 100 शहर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने की घोषणा की थी। जिसमें यूपी के 13 शहर लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आगरा ,झांसी, अलीगढ, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, इलाहाबाद ,रायबरेली, गाजियाबाद, व रामपुर का चयन हुआ था। 

यह भी पढ़ें...मौद्रिक समीक्षा में ब्याज दरें पहले जैसे ही रहने की उम्मीद

यूपी सरकार ने अंक के आधार पर जो पैमाना बनाया था। उसमें रायबरेली व मेरठ को बराबर अंक मिला था। इसके आधार पर यूपी के तेरह स्थान पर चौदह शहर हो गया था। ये प्रस्ताव जनता के सुझाव पर तैयार किया गया लेकिन केंद्र सरकार ने सर्वोच्च अंक पाने वाले शहर को मंजूरी दे दी है।

Web Title: Officer negligence four smart City becoming missed. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया