मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय
 

केन्द्र सरकार का पूरा ध्यान मुनाफाखोरी पर: कांग्रेस


SHUBHENDU SHUKLA 04/04/2018 22:14:36
5431 Views

 

Lucknow. देश में आज डीजल और पेट्रोल के दाम सरकार के चार वर्षों के कार्यकाल में सर्वोच्च स्तर पर हैं। गंभीर चिन्ता के इस मुद्दे पर सरकार के चेहरे पर न तो कोई शिकन है और न ही आम जनता के लिए कोई संवेदना। भारत सरकार आज सरकार न होकर एक व्यापारिक प्रतिष्ठान बनकर रह गई है। यह बातें प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं प्रवक्ता अरूण प्रकाश सिंह ने कही। 

Congress spokesman said full attention of the Central Government on profiteering

यह भी पढ़ें...सीएम योगी पर गंभीर आरोप, फरियादी को धक्के मारकर निकाला बाहर, डीएम ने दी सफाई

टैक्स से भर रही झोली

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार का पूरा जोर जनता को राहत देने की बजाय मुनाफाखोरी पर है। जीएसटी लागू करने के समय आधी रात को जश्न मनाकर वन नेशन-वन टैक्स का नारा दिया गया। लेकिन राज्य और केन्द्र सरकार डीजल और पेट्रोल पर टैक्स लगाकर अपनी झोली भर रही हैं। आज तक पेट्रोल उत्पादों को जीएसटी की परिधि में नहीं लाया गया है। सिंह ने कहा कि आज हां के पेट्रोल और डीजल के दाम हमारे सभी पड़ोसी देशों पाकिस्तान, श्रीलंका, नेपाल, चीन, मलेशिया, बांग्लादेश, इंडोनेशिया से ऊंचे स्तर पर है।

यह भी पढ़ें...ये गांव चढ़ा अंधविश्वास की भेंट, अनुसूचित जातियों को हैंडपंप से नहीं भरने दे रहे पानी

जनता को नहीं मिला लाभ

 सिंह ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेता एवं नरेन्द्र मोदी ने नारा दिया था- बहुत हुई महंगाई की मार- बदलो-बदलो ये सरकार, अबकी बार मोदी सरकार। स्वयं इन नारों के साथ आयी हुई मोदी सरकार ने आज जब अंतर्राष्ट्रीय कीमत बहुत ही कम स्तर यूपीए सरकार के कार्यकाल के लगभग आधे के बराबर जबकि इसके पूर्व में 24 डालर प्रति बैरल तक कच्चे तेल का दाम आ गया था लेकिन इसका लाभ देश की जनता को नहीं मिला।  

यह भी पढ़ें...सीएम के एंटी भू-माफिय अभियान की खुली पोल, पीड़ित पहुंचा अपना दल कार्यालय

गैस की कीमत दोगुनी

प्रवक्ता ने कहा कि जहां तक कांग्रेस की पूर्ववर्ती यूपीए सरकार का प्रश्न है तो यूपीए सरकार ने आज के मूल्य से ज्यादा अन्तर्राष्ट्रीय बाजार से तेल खरीदकर इससे कम दामों में देश की जनता और किसानों को मुहैया कराया है। सिंह ने कहा कि घर-घर रसोई गैस की बात करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चार वर्ष के कार्यकाल में रसाई गैस की कीमत लगभग दो गुनी हो चुकी है। आम आदमी एवं गरीबों की पहुंच से बाहर होती जा रही है। 

 

Web Title: Congress spokesman said full attention of the Central Government on profiteering ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया