मुख्य समाचार
नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

CWG 2018 : गुरुराजा ने इंडिया को दिलाया पहला मेडल


SUJEET KUMAR 05/04/2018 09:46:48
6721 Views

Goldcoast. गोल्ड कोस्ट में खेले जा रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में युवा वेटलिफ्टर गुरुराजा इंडिया को पहला मेडल दिलाने में कामयाब रहे। गुरुराजा ने कुल 249 किलोग्राम उठाकर सिल्वर मेडल जीता है। वहीं गोल्ड मलेशिया के इजहार अहमद ने जीता। उनके अलावा श्रीलंका के चतुरंगा लकमल को ब्रॉन्ज मेडल से ही संतोष करना पड़ा।  

commonwealth games 2018 gold coast gururaja wins silver

यह भी पढ़ें...CWG 2018 : 2006 के बाद मेडल पर निशाना साधने उतेरगी महिला हॉकी टीम

वेटलिफ्टिंग के अहम मुकाबले में 24 साल के गुरुराज ने स्नैच में 111 का स्कोर किया, तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 138 का स्कोर बनाया। गुरुराज ने कुल 249 का स्कोर बनाया और रजत पदक अपने नाम किया। वहीं स्वर्ण पदक जीतने वाले मलेशिया के इजहार अहमद ने कुल 261 का स्कोर किया।  इजहार ने स्नैच में 117 का स्कोर किया, जो एक नया गेम रिकार्ड है।

यह भी पढ़ें... IPL 11 : इस विस्फोटक बल्लेबाज की हुई IPL में एंट्री, स्मिथ का लेंगे स्थान

commonwealth games 2018 gold coast gururaja wins silver

इस मामले में इजहार नई दिल्ली में 2010 में खेले गए कॉमनवेल्थ खेलों में अपने हमवतन इब्राहिम द्वारा स्थापित किए रिकॉर्ड को तोड़ा। क्लीन एंड जर्क में मलेशियाई खिलाड़ी ने 144 का स्कोर किया। वहीं कांस्य पदक जीतने वाले श्रीलंका के चतुरंगा लकमल ने स्नैच में 110 और क्लीन एंड जर्क में 134 का स्कोर बनाया।  

Web Title: commonwealth games 2018 gold coast gururaja wins silver ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया