मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

महिला हॉकी टीम की 21वें कॉमनवेल्थ में शुरुआत खराब, गोल से चूकी


SUJEET KUMAR 05/04/2018 16:54:24
7007 Views

GoldCoast. भारतीय महिला हॉकी टीम की 21वें कॉमनवेल्थ में शुरुआत अच्छी नहीं रही। इंडियन टीम अपना पहला मुकाबला वेल्स के हाथों हार गई। वेल्स ने भारत को 3-2 से मात दी है। बता दें कि भारतीय टीम को इस मैच में 15 पेनाल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वो सिर्फ एक को ही गोल में तब्दील कर पाईं। 

cwg 2018 gold coast indian hockey team lose

वेल्स ने शुरुआत से ही भारत पर दबाव बनाए रखा। हालांकि भारत आखिरी तक इनसे लड़ता रहा पर वह वेल्स को पहला गोल करने से रोक नहीं सका। इसी के साथ ही वेल्स ने इन राष्ट्रमंडल खेलों का पहला गोल हासिल कर लिया। 

बता दें कि भारत ने काउंटर अटैक किया और नौवें मिनट में अपना पहला पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन गुरजीत इसे गोल में तब्दील नहीं कर पाईं। वहीं पहले हाफ के अंत में भारत को दो और पेनाल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वो बराबरी का गोल नहीं कर सकी। 

यह भी पढ़ें...CWG 2018 : गुरुराजा ने इंडिया को दिलाया पहला मेडल

दूसरे क्वार्टर में वेल्स को 18वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे भारतीय डिफेंस ने गोल में नहीं बदलने दिया। इसी बीच 26वें मिनट में वेल्स को पेनाल्टी स्ट्रोक मिला जिसे गोल में बदल कर सियान फ्रेंच ने वेल्स को 2-0 से आगे कर दिया।

हालांकि भारतीय महिलाओं का आत्मविश्वास काफी बढ़ा। उसने 40वें मिनट में लगातार तीन पेनाल्टी कॉर्नर मिले और 41वें मिनट में निकी प्रधान ने इस मौके को भुनाते हुए स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। 44वें मिनट में भारत को 11वां पेनाल्टी कॉर्नर मिले जिस पर भारत ने गोल कर दिया था, लेकिन वेल्स ने रैफरल लिया जिसमें गोल को नकार दिया गया।

यह भी पढ़ें...शाहिद अफरीदी को इन भारतीय से मिला करारा जवाब

इसके बाद  वेल्स को मौका मिला जिसे उसने हाथ से जाने नहीं दिया। 57वें मिनट में नताशा ने वेल्स के लिए गोल कर उसे 3-2 से आगे कर दिया और जीत हासिल कर ली। 

Web Title: cwg 2018 gold coast indian hockey team lose ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया