मुख्य समाचार
पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

UN की टेररिस्ट लिस्ट में दाऊद-हाफिज समेत 139 पाक आतंकियों के नाम


UMENDRA SINGH 05/04/2018 17:15:58
6099 Views

Washington. यूनाइटेड नेशंस सिक्युरिटी काउंसिल ने आतंकियों और आतंकी संगठनों की मंगलवार को एक ज्वाइंट लिस्ट जारी की है। इसमें 139 नाम पाकिस्तानी आतंकियों और आतंकी संगठनों के हैं। इसमें दाऊद इब्राहिम और 2008 के मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का नाम भी शामिल है। पहला नाम अलकायदा आतंकी अयमान अल-जवाहिरी का है। माना जाता है कि ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद वह अलकायदा की कमान संभाल रहा है।

लश्कर-ए-तैयबा के मुखिया हाफिज सईद का नाम लिस्ट में ऐसे आतंकी के रूप में शामिल किया गया है, जिसे आतंकी वारदातों में शामिल होने की वजह से इंटरपोल तलाश रहा है। इस लिस्ट में लश्कर के मीडिया प्रभारी और हाफिज के मददगार हाजी मोहम्मद याह्या मुजाहिद, अब्दुल सलाम और जफर इकबाल का नाम भी है। इंटरपोल को इनकी भी तलाश है।

यह भी पढ़ेंकाला हिरण मामला: जानें जज के सवालों में कैसे उलझ गये थे सलमान

139 terrorists  connected to Pakistan on UN sanctions list

   पाकिस्तान के ये आतंकी हैं लिस्ट में

अल रशीद ट्रस्ट, हरकत-उल मुजाहिदीन, इस्लामिक मूवमेंट ऑफ उज्बेकिस्तान, वफा ह्यूमनटेरियन ऑर्गनाइजेशन, जैश-ए-मोहम्मद, रबिता ट्रस्ट, उम्माह तामीर-ए-नऊ, अफगान सपोर्ट कमेटी, रिवाइवल ऑफ इस्लामिक हेरिटेज सोसायटी, लश्कर-ए-झांगवी, अल-हरमैन फाउंडेशन, इस्लामिक जिहाद ग्रुप, अल-अख्तर ट्रस्ट इंटरनेशनल, हरकत-उल जिहाद इस्लामी, तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान, जमात-उल अहरर और खातिबा इमाम अल-बुखारी शामिल हैं।

Web Title: 139 terrorists connected to Pakistan on UN sanctions list ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया