मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

आईटीआई छात्रों के लिए नई कम्प्यूटर लैब तैयार, एनसीवीटी छात्रों को भी मिलेगा लाभ


SHUBHENDU SHUKLA 05/04/2018 18:39:14
1200 Views

Lucknow. राजधानी के अलीगंज थाना क्षेत्र स्थित राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद(आईटीआई) में छात्रों के लिए नई कम्प्यूटर लैब बनकर तैयार है। जल्द ही छात्रों को इसका लाभ मिलने लगेगा। इससे अब नई तकनीकों के बारे में जानने का अवसर प्राप्त होगा। इसका फायदा यहां पढ़ने वाले छात्रों को मिलेगा। नई लैब तैयार होने से छात्रों को एक साथ बैठाकर कम्प्यूटर प्रशिक्षण दिया जा सकेगा। 

Aligarh-based state ITI prepares new computer lab for students
प्रतीकात्मक

यह भी पढ़ें...37 राजकीय इण्टर कालेजों के लिए 851 पदों का सृजन स्वीकृत: दिनेश शर्मा

लैब में मिलेगा प्रशिक्षण

एनसीवीटी पाठयक्रम के बच्चों को भी लैब में प्रशिक्षण मिलेगा। नई कम्प्यूटर लैब एचएएल की ओर से तैयार की गई है। प्रधानाचार्य सत्यकांत ने बताया कि नयी लैब हाईटेक होगी। इसको छात्रों की सुविधा के लिए इंटरनेट की सुविधा से लैस किया गया है। अप्रैल के अंत तक छात्रों को लैब का फायदा मिलने लगेगा। आईटीआई में नये सत्र से ऑनलाइन परीक्षा कराने की तैयारी है। 

यह भी पढ़ें...रोस्टर प्रणाली के संबंध में प्रकाश अम्बेडकर ने विश्वविद्यालय प्रशासन का किया घेराव

ऑनलाइन परीक्षा पर जोर

अभी तक परीक्षाएं ऑफलाइन कराई जाती हैं, लेकिन नये सत्र से आईटीआई ऑनलाइन परीक्षा कराने पर जोर दे रहा है। इसकी शुरुआत एससीवीटी पाठ्यक्रम वाले छात्रों से होगी। इन छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा के साथ कम्प्यूटर की बेसिक जानकारी भी दी जाएगी।

Web Title: Aliganj based state ITI prepares new computer lab for students ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया