CWG 2018: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, अब इस कड़े प्रतिद्धंदी से होगी टक्कर


DEVENDRA SHARMA 05/04/2018 22:22:11
5858 Views

india deafeat pakistan in badminton

Goldcoast. ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 21वें राष्ट्रमंडल खेलों का पहला दिन भारत के लिए शानदार रहा। एक तरफ जहां वेटलिफ्टिंग में भारत की गुरूराजा और मीराबई ने गोल्ड हासिल किया, वहीं दूसरी तरफ भारत की पुरूष और महिला टेनिस टीम ने भी जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया। जीत के इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए भारतीय बैडमिटन टीम ने भी चिर प्रतिद्धंदी पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत हासिल की।
यह भी पढ़ें...महिला हॉकी टीम की 21वें कॉमनवेल्थ में शुरुआत खराब, गोल से चूकी

पांचों मुकाबलों में दी शिकस्त
ग्रुप- ए में खेले गये मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान की टीम को पांचों मुकाबले में हराते हुए 5-0 से जीत हासिल की। पुरूष एकल में विश्व नंबर-2 किदांबी श्रीकांत ने पाकिस्तान के मुराद अली को 21-16, 22-20 से मात देकर जीत हासिल की और भारतीय टीम को 2-0 से आगे किया, जबकि महिला एकल वर्ग के तीसरे मुकाबले में दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने अपनी पाकिस्तानी प्रतिद्वंद्वी माहूर शाहजाद को सीधे गेमों में 21-7, 21-11 से हराकर भारत को 3-0 की बढ़त दे दी।

india deafeat pakistan in badminton

यह भी पढ़ें...CWG 2018 : भारत की चानू ने उठाया सोने का मेडल, बनाया ऐसा रिकॉर्ड, तोड़ना होगा मुश्किल

पुरूष युगल के अगले मुकाबले में प्रणव चोपड़ा और चिराग शेट्टी ने मुहम्मद इरफान सईद भट्टी और मुराद अली की जोड़ी को 21-9, 21-15 से हराया। महिला युगल के आखिरी मुकाबले में अश्विनी पोनप्पा और रूत्विका ने महूर और पलवाशा की जोड़ी को 21-6, 21-10 से हराकर पाकिस्तान पर भारत को 5-0 की जीत दिला दी। अब भारतीय टीम को अंतिम मैच स्कॉटलैंड से खेलना है।

Web Title: india defeat pakistan in badminton ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया