मुख्य समाचार
रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने अग्रिम जमानत निरस्त करने की मांग मोहनलालगंज में बसपा चौथी बार दूसरे स्थान पर डॉ. ओ.पी.चौधरी ने संभाला भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार अपने बयान में फंसे सिद्धू, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर खिंचाई सेवक के रूप में करूॅगी जनता की सेवा : साध्वी संसद तक पहुंचने में सफल हुई यह 11 महिलाएं करेंगी यूपी का नेतृत्व  दोबारा चुनाव जीतकर कौशल ने रचा इतिहास बाइक की टक्कर से साइ​किल सवार महिला की मौत, बेटी घायल शाकिब-अल-हसन का विश्व कप को लेकर आया बड़ा बयान गंभीर ने की राजनीतिक करियर की शुरुआत, इतने वाटों से दर्ज की जीत ऐसा हुआ तो आज़म खान लोकसभा की सदस्यता से खुद दे देंगे इस्तीफा! पुलिस ने किया लूट की वारदात से इंकार, आपसी रंजिश का गहराया शक  आजम खान का बड़ा बयान, तो दे दूंगा लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा भाजपा व मीडिया को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज, अभियुक्त भेजा गया जेल FIFA World Cup: हो गया निर्णय 2022 टूर्नामेंट में खेलेंगी 32 टीमें बुंदेलखंड की सभी 4 सीटें भाजपा के खाते में 52 सीटों पर सिमटी कांग्रेस, अपनी पारम्परिक ​सीट से हाथ धो बैठे राहुल गांधी भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने उप्र की दो सीटों विजयी सुरक्षा बलों ने आतंकी सरगना मूसा को ढेर कर दिया पीएम मोदी की जीत का तोहफा
 

तो क्या बच्चों के चाचा नेहरू का नहीं रहेगा बाल दिवस


UMENDRA SINGH 06/04/2018 16:33 PM
456 Views

New Delhi. 14 नवंबर को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है लेकिन अब शायद बाल दिवस से नेहरू का नाम हट सकता है। पीएम मोदी के पास एक सांसद ने खास चिट्ठी भेजी है जिसमें 100 सांसदों के साइन होने का दावा किया गया है।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रमंडल खेलों में दूसरे दिन भी भारत की जय...संजीता चानू को गोल्ड

nehru name elimination from children day

भाजपा के सांसद प्रवेश वर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी को यह चिट्ठी लिखी है। उन्होंने बाल दिवस से देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का नाम हटाने की मांग की है। सांसद का कहना है कि बाल दिवस पंडित नेहरू के जन्मदिन की बजाय गुरु गोविंद सिंह के बच्चों की कुर्बानी के दिन के रूप में मनाया जाना चाहिए। उनका तर्क है कि सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह के बेटों ने देश के लिए अपने प्राणों का बलिदान कर दिया था। इसलिए बच्चों को उनकी कहानी पढ़ाई जानी चाहिए।

बच्चों को मिलेगी सीख

सांसद का कहना है कि गुरु गोविंद सिंह के जीवन से बच्चों को सीख मिलेगी और वो जीवन संघर्ष के लिए तैयार हो सकेंगे। सांसद का दावा है कि देश के 100 सांसद उनकी बात से सहमत हैं और उन्होंने बिना किसी दवाब के उनकी चिट्ठी पर हस्ताक्षर किए हैं। 

Web Title: nehru name elimination from children day ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया