अयोध्या केसः SC का बड़ा फैसला, पढ़ें पूरी खबर...


SAMEER NIGAM 06/04/2018 17:51 PM
130 Views

New delhi. अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई फिर शुरू हो गई है। सुप्रीम कोर्ट इस मामले में 2010 के इलाहाबाद हाइ कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए दायर की गई अपील पर सुनवाई कर रही है। इस चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा वाली तीन जजों की बेंच ने कहा कि वो तय करेगी कि यह केस 5 जजों की बेंच को भेजा जाए या नहीं, लेकिन इससे पहले वो दोनों पक्षों को सुनेंगे।

यह भी पढ़ें:जमात उद दावा से नहीं हटेगा प्रतिबंध: लाहौर हाईकोर्ट

 supreme court taken big decision about Ayodhya case  हस्तक्षेप याचिका हुई थी खारिज

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने विवादित स्थल के तीन तरह के विभाजन किये जाने का फैसला सुनाया था। शीर्ष कोर्ट ने इसके पहले मामले में 32 हस्तक्षेप याचिका को खारिज कर दिया था इसमें श्याम बेनेगल, अपर्णा सेन और तीस्ता सीतलवाड़ की याचिका भी शामिल थी। इसके पहले की सुनवाई में मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता में अशोक भूषण, अब्दुल नजीर की न्यायिक पीठ ने अयोध्या मामले में किसी भी तरह के हस्तक्षेप आवेदन को स्वीकार करने से मना कर दिया था। शीर्ष अदालत ने भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी के हस्तक्षेप की याचिका को भी खारिज कर दिया था।

Web Title: supreme court taken big decision about Ayodhya case ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया