मुख्य समाचार
 

भाजपा का एक और सांसद बागी, प्रधानमंत्री मोदी को लिखी चिट्ठी में कही ये बड़ी बात 


RAJNISH KUMAR 07/04/2018 15:55:21
2662 Views

Lucknow. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहें कितना भी दलितों के हितों की बात कर उन्हें रिझाने की कोशिश कर रहे हों, लेकिन हाल में हुई घटनाओं से ऐसा लग रहा है दलित समाज का केंद्र की भाजपा सरकार से मोहभंग होता जा रहा है। यहीं नहीं, अपनी ही सरकार में दलित हितों को लेकर दलित हितों को लेकर हो रही मायूसी से नाराज भाजपा के सांसदों की संख्या भी बढ़ती ही जा रही है।

Bjp MP writes to PM Modi

  पीएम वायदों को पूरा करें तो दलित समाज उनका ऋणी रहेगा

सावित्री बाई फूले, छोटेलाल खरवार और अशोक दोहरे के बाद अब नगीना से भाजपा सांसद डॉ. यशवंत सिंह ने भी दलित हितों के लिए अपनी आवाज़ बुलंद कर एक कदम बढ़ाया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की नगीना सुरक्षित लोकसभा सीट से सांसद डॉ. यशवंत सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने दलितों के हित में चार साल के भीतर एक भी काम नहीं होने की बात कही है। उन्होंने पीएम से कहा है कि वह अपने किये वायदों को पूरा करें जिसके लिए दलित समाज उनका ऋणी रहेगा।

यह भी पढ़ें ... हिंसा भड़काने के आरोप में कोर्ट ने बसपा नेता को 14 दिन के लिए भेजा..

Bjp MP writes to PM Modi 

  मेरी योग्यता का उपयोग ही नहीं हो पा रहा

सांसद डॉ. यशवंत ने मोदी को लिखे पत्र में कहा, मैं दलित समाज के जाटव समाज का एक सांसद हूं, आरक्षण के कारण ही मैं सांसद बन पाया हूं, योग्यता आल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल सांइसेंस से एमडी की डिग्री और अमेरिका की यूएसएमएलई की परीक्षा उत्तीर्ण आदि-आदि है। मैं समझता हूं कि आरक्षण के कारण ही मुझे सांसद बनने का अवसर मिला है। मेरी योग्यता का उपयोग ही नहीं हो पा रहा है, इसी कारण आरक्षण हम लोगों के लिए एक जीवनदायिनी हवा की तरह है जिसके बगैर दलित समाज एवं पिछड़ा समाज का इस देश में कोई अस्तित्व नहीं रह जाएगा, जब मैं चुनकर आया था उसी दौरान मैंने आपने मिलकर प्रमोशन में आरक्षण हेतु बिल पास कराने के लिए अनुरोध किया था। समाज के विभिन्न संगठन दिन रात हम लोगों को इस प्रकार का अनुरोध करते हैं परंतु चार साल बीत जाने के बाद भी इस देश के लगभग 30 करोड़ दलितों के प्रत्यक्ष हित हेतु आपकी सरकार द्वारा एक भी कार्य नहीं किया गया। जैसे बैकलाग पूरा कराना, आरक्षण बिल पास कराना, प्राइवेट नौकरियों में आरक्षण दिलाना आदि-आदि।

  हमारे अधिकारों को किया जा रहा ख़त्म 

सांसद ने लिखा कि कोर्ट में दलित समाज का कोई प्रतिनिधित्व नहीं है, जिस कारण कोर्ट हर समय पर हमारे विरुद्ध नये-नये निर्णय देकर हमारे अधिकारों को खत्म कर रहा है। इस देश की 70 प्रतिशत संपत्ति एक प्रतिशत लोगों के पास है, जिन्हें सरकार का संरक्षण प्राप्त हैं और इस देश की 25 फीसदी आबादी पर शायद ही आधा प्रतिशत भी देश की संपत्ति न हो। ये समाज सरकार की अच्छी नीति के बगैर तरक्की नहीं कर सकता है।

यह भी पढ़ें ...  दलित आंदोलन: एडीजी ने किया खुलासा... तो इसलिए इन लोगों ने भड़काई थी हिंसा

  Bjp MP writes to PM Modi

  भाजपा के दलित सांसद अपने समाज की प्रताड़ना के शिकार

सांसद ने लिखा कि हम जब सांसद चुनकर आए थे और आपका वक्तव्य सुना था कि यह सरकार गरीबों, दलितों, वंचितों की सरकार है तो दिल खुश हो गया था कि आप जरूर दलित पिछड़े समाज के प्रत्यक्ष हितों का ध्यान करके आरक्षण बिल पास कराएंगे। उन्होंने लिखा है कि आज की स्थिति में हम लोग भाजपा के दलित सांसद अपने समाज की रोज-रोज की प्रताड़ना के शिकार हैं। हमारा जवाब देना मुश्किल है, कृपया दलित समाज के हितों का विशेष ध्यान देते हुए आरक्षण बिल पास कराएं। बैकलाग की भर्ती निकलवाए उन्हें भरवाएं और प्राइवेट नौकरियों में भी आरक्षण लागू कराएं व एसएसी एसटी एक्ट में कोर्ट के फैसले के खिलाफ पैरवी करके इस निर्णय को पलटवायें। सांसद ने अंत में लिखा है कि यह समाज आप पर भरोसा करता है तथा आपका सदैव ऋणी भी रहेगा।

यह भी पढ़ें ... दलित आंदोलन के दौरान हिंसा भड़काने के आरोप में बीजेपी के सीनियर नेता गिरफ्तार , मचा हड़कंप..

बता दें कि इससे पहले इटावा से भाजपा सांसद अशोक दोहरे और रॉबर्ट्सगंज लोकसभा सीट से दलित सांसद छोटेलाल खरवार पीएम मोदी को पत्र लिख चुके हैं।

Web Title: Bjp MP writes to PM Modi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया