मुख्य समाचार
नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर ग्रांड रक्तदान शिविर का आयोजन


SANDEEP PANDEY 07/04/2018 17:24:42
2484 Views

LUCKNOW. विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर शनिवार को यूनाइट फाउंडेशन ने मेडिक्स सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल के साथ मिलकर ग्रांड रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसका उद्घाटन मेयर संयुक्ता भाटिया ने किया। इस रक्तदान शिविर में 75 रक्तदाताओं ने अपना रक्त दिया। जिसमें दिव्यांगजन भी शामिल थे।

Organizing a Grand Blood Donation Camp on World Health Day

कार्यक्रम में मेडिक्स हॉस्पिटल के चेयरमेन डॉक्टर सुशील गट्टानी, डॉक्टर मयंक सोमानी, ब्रांडिंग हेड मेडिक्स हॉस्पिटल, मार्किटिंग हेड अभिषेक सिंह व यूनाइट फाउंडेशन के एक्जीक्यूटिव एडिटर भास्कर दुबे, कोआर्डिनेटर संदीप पांडेयरेजीडेंट एडिटर न्यूज़ टाइम राधे श्याम दीक्षित, कोआर्डिनेटर शेखर उपाध्यायसमाधान फाउण्डेशन के अरुणेन्द्र कुमार श्रीवास्तव समेत दर्जनों रक्तदाता  मौजूद रहे।

 

Organizing a Grand Blood Donation Camp on World Health Day

यह भी पढ़ें- गोचर भूमि पर अवैध कब्जे होंगे मुक्त- एसपी गुप्ता

रक्त दान महादान

मेयर ने कहा कि रक्तदान महादान है। इसमें लोगों को बढ़चढ़कर सभागिता निभानी चाहिए। ब्लड डोनेट करने से कई जिंदगियों को बचाया जा सकता है। मेडिक्स का यह प्रयास सराहनीय है कि लखनऊ में स्वास्थ्य को लेकर समस्त सुविधाएं उपलब्ध हैं। मरीजों को शहर से बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगा। रक्तदान से हम एक दूसरे से जुड़ते भी हैं। ईश्वर ने सबको एक समान बनाया है। लोगों में भ्रांतियां भी हैं कि ब्लड देने से कमजोरी आती है। लेकिन हम सबको जागरूक होना होगा कि ब्लड देने के बाद शरीर में तेजी से ब्लड बढ़ता भी है।

Organizing a Grand Blood Donation Camp on World Health Day

यह भी पढ़ें- पशु क्रूरता पड़ेगा मंहगा, सीएम के साथ बोर्ड ने की बैठक, लिया ये अहम निर्णय

स्वच्छता अभियान कार्य युद्ध स्तर पर जारी

उन्होंने कहा कि शहर का मेयर होने के नाते वह डेली एक वार्ड का दौरा करती हैं। स्वच्छता अभियान के लिए युद्ध स्तर पर कार्य जारी है। उनका सपना है कि लखनऊ स्वच्छता में एक नम्बर पर हो। इसके लिए जनता का साथ जरूरी है। स्वास्थ्य और स्वच्छता का आपस में तालमेल है। स्वच्छता के लिए एक साथ जुड़ें और शहर को इतना सुंदर बनाएं की लखनऊ का नाम पहले पॉयदान पर हो।

Organizing a Grand Blood Donation Camp on World Health Day

 

Web Title: Organizing a Grand Blood Donation Camp on World Health Day ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया