विश्व स्वास्थ्य दिवस पर शहीद स्मारक से विशाल रैली का आयोजन


SHUBHENDU SHUKLA 07/04/2018 23:15:41
1970 Views

Lucknow. विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर शनिवार को शहीद स्मारक से एक विशाल रैली का आयोजन मुख्य चिकित्सा अधिकारी लखनऊ के सौजन्य से किया गया। इस रैली में हयात पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट एफ.आई. इंस्टिट्यूट, सेंट मैरी कैरियर इंस्टीट्यूट और समर्पण इंस्टीट्यूट के लगभग 2000 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया।

For organizing a massive rally with martyr memorial in Lucknow on World Health Day

यह भी पढ़ें...लखनऊ पहुंचकर भ्रष्टाचार पर अटैक करेंगे देशभर के समाजसेवी: तनवीर अहमद

स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता

शहीद स्मारक पर रैली को संबोधित करते हुए अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी और प्रभारी नॉन कम्युनिकेबल डिसीज डॉक्टर एस के रावत ने कहा, जनसामान्य में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता पैदा करनी है। यह समय विशेष संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़े और स्वच्छता पखवाड़े का भी है। इन दोनों के प्रति सभी लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से अभियान भी चलाया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें...एक और सांसद का पीएम मोदी को पत्र, कहा- दलितों पर...

टीकाकरण से छूटे नहीं कोई बच्चा

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल ने रैली को झंडी दिखाने के अवसर पर कहा कि यह प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने कहा कि इस बार का विश्व स्वास्थ्य दिवस विशेष संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़ा और स्वच्छता पखवाड़े के बीच में पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सभी के लिए सभी जगह हेल्थ कवरेज थीम दी है। आह्वान किया कि 1 वर्ष से 15 वर्ष तक का कोई भी बच्चा दिमागी बुखार के टीकाकरण से छूटना नहीं चाहिए। रैली का समापन बेगम हजरत महल पार्क में हुआ।

यह भी पढ़ें...जेल में भी स्टारडम कायम, ऑटोग्राफ दे रहे हैं सलमान
रैली के उद्घाटन पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर डीके बाजपेई डा.सईद अहमद, डा. आरबी सिंह, डा. आर. के. चौधरी, डा.अनूप  श्रीवास्तव, सी.एम.ओ.के प्रवक्ता डा.एस.के.सक्सेना, जिला स्वास्थ्य एवं शिक्षा अधिकारी योगेश रघुवंशी ,जिला मलेरिया अधिकारी डी एन शुक्ला भी उपस्थित थे। 

Web Title: For organizing a massive rally with martyr memorial in Lucknow on World Health Day ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया