मुख्य समाचार
पश्चिम बंगाल में किशोर सहित दो लोगों की मौत, भड़की हिंसा रेलवे भर्ती बोर्ड इस तिथि को जारी करेगा सीबीटी का एडमिट कार्ड गरीब की जमीन से कब्जा हटाने में लग रहे महीनों भविष्य के आर्यावर्त का असली चेहरा दिखाती है वेब सीरीज 'लैला' अधिकारी के फार्म हाउस पर दुष्कर्म मामले में अखिलेश समेत 7 गिरफ्तार, मुलायम और बाउंसर अभी भी फरार  लखनऊवासियों को ख़ूब रास आ रहे मेट्रो के सोवनियर आइटम्स निलंबित कोटेदार की दुकान निरस्त करने की जिलाधिकारी से मांग देह व्यापार की सूचना पर पहुंची पुलिस तो चौंकाने वाला हुआ खुलासा मेट्रो स्टेशन पर युवती को देख युवक करने लगा मास्टरबेट, तमाशा देखते रहे लोग ओडिशा: इस दिन जारी होगा CHSE+2 का परिणाम, शिक्षामंत्री ने की घोषणा वृहद कुक्कुट एवं लघु पशु एक दिवसीय राज्य स्तरीय कार्यशाला का आयोजन 20 को 91 हजार करोड़ कर्ज घोटाले में ED की गिरफ्त में दो बड़े ऑफिसर, मामले की पहली गिरफ्तारी यूपी में अपराधों की बाढ़ के बावजूद भाजपा सरकार के कानों पर नहीं रेंग रही जूं : अखिलेश टीम इंडिया को झटका, धवन पूरे वर्ल्ड कप से बाहर, ऋषभ पंत हुए शामिल अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय
 

सीरिया को चुकानी होगी केमिकल अटैक की कीमत: डोनाल्ड ट्रंप


PRADEEP CHANDRA JOSHI 09/04/2018 13:43:00
2046 Views

newstimes.co.in

New Delhi. पूर्वी घोउटा में रासायनिक हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने इस हमले के लिए सीरिया, रूस और ईरान को जिम्मेदार ठहराया है। इस हमले पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए ट्रंप ने कहा है कि असद को इस हमले की कीमत चुकानी होगी।

यह भी पढ़ें...अमेरिकी प्रतिबंधों को मिलेगा मजबूती से जवाबः रूसी विदेश मंत्रालय

  ट्रंप ने रूस-ईरान और सीरिया को ठहराया जिम्मेदार

अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि इस हमले में कई लोग मारे गए और कई घायल हुए हैं। इसके लिए सीधे तौर पर रूस-ईरान और सीरिया जिम्मेदार हैं। उन्होंने अपने इस ट्वीट में सीरिया के राष्ट्रपति असद को जानवर बताया है। बता दें कि इस मामले को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सोमवार को एक आपात बैठक भी बुलाई गई है। वहीं रूस ने इसको लेकर काउंसिल की अलग से बैठक बुलाने की अपील की है।

Syria pay for the price of chemical attack: Donald Trump

  पिछले वर्ष भी अप्रैल माह में हुआ था रासायनिक हमला

बता दें कि पिछले साल अप्रैल में ही इदलिब में रासायनिक हमला किया गया था और इस हमले में 74 लोगों की मौत हुई थी जबकि 550 से अधिक लोग घायल हुए थे। इस हमले को करने के लिए सीरियाई सेना पर आरोप लगे थे। जिसके बाद अमेरिका ने सीरिया के एयर बेस पर टॉमहॉक मिसाइलों से जबरदस्त हमला किया था। पिछली बार की तरह ही इस बार भी हमले में सबसे ज्यादा बच्चों और महिलाओं की मौत हुई है। बता दें कि इस ताजा हमले के बाद अमेरिका और रूस एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं।  

यह भी पढ़ें... पाकिस्तान का मशहूर न्यूज चैनल जियो टीवी हुआ बैन

  ट्रंप ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी ठहराया जिम्मेदार

खबर के अनुसार इस हमले की सबसे पहले जानकारी वहां पर काम कर रहे गैर सरकारी संगठन व्‍हाइट हैलमेट ने दी है। उसने अपने एक ट्वीटर पर इस हमले के बाद की कई दिल दहला देने वाली तस्‍वीरें और वीडियो भी पोस्‍ट किया है। इसके बाद रॉयटर न्‍यूज एजेंसी ने इसकी खबर दी थी। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने जहां इस हमले के पीछ सीरिया और रूस  पर निशाना साधा है वहीं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि यदि पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा अपने कार्यकाल में एक कदम आगे बढ़कर सीरिया में असद को जवाब देते तो यहां तक नौबत नहीं आती। उनकी निगाह इस समस्‍या के लिए ओबामा भी बराबर के जिम्‍मेदार हैं क्‍योंकि उन्‍होंने समय रहते सीरिया पर सही फैसला नहीं लिया।

यह भी पढ़ें... 100 फीसदी यकीन, ईरान बनाना चाहता है परमाणु हथियार : मोसाद प्रमुख

डौमा में हुए रासायनिक हमले पर अमेरिका के उप-राष्‍ट्रपति माइक पेंस ने भी ट्वीट कर इस हमले को पाश्विक और अमानवीय बताया है। उन्‍होंने भी कहा है कि जो कोई भी इसके लिए जिम्मेदार है उसे इसकी कीमत चुकानी होगी। सीरिया इन तमाम आरोपों से अपना पल्‍ला झाड़ रहा है। व्‍हाइट हैलमेट के मुताबिक यह हमला हेलीकॉप्‍टर से बैरल बम के द्वारा किया गया था।

Web Title: Syria pay for the price of chemical attack: Donald Trump ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया