मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

चुनाव से पहले BJP को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका


SUJEET KUMAR 09/04/2018 14:56:27
6690 Views

Lucknow. पश्चिम बंगाल में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। यहां सुप्रीम कोर्ट ने पंचायत चुनाव में अपने हस्‍तक्षेप से इंकार कर दिया। इसी के साथ ही कोर्ट ने चुनाव के लिए होने वाले नामांकन की तिथि को भी आगे नहीं बढ़ाया है। 

supreme court refuses to interfere in west bengal panchayat poll

कोर्ट का कहना है कि वह अपनी समस्या लेकर राज्य चुनाव आयोग के पास जा सकते हैं। बता दें कि भाजपा ने नामांकन न भरने देने का आरोप लगाते हुए कोर्ट से दख़ल देने को कहा था।

यह भी पढ़ें...दलितों पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ कांग्रेस आज उठायेगी यह कदम, BJP भी हुई लामबंद

वकील ऐश्वर्या भाटी ने मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की पीठ के समक्ष याचिका का जिक्र करते हुए मामले पर जल्द सुनवाई की मांग की। ऐश्वर्या भाटी ने कहा, पंचायत चुनाव में भाजपा के उम्मीदवारों को नामांकन नहीं भरने दिए जा रहे हैं। 

कोर्ट मामले में दखल दे, ताकि भाजपा उम्मीदवार नामांकन दाखिल कर सकें। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस पर समस्या खड़ी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा हो रही है। बता दें कि ऐश्वर्या भाटी ने हाल में दलित नेता की हत्या होने की घटना का भी जिक्र किया था।

यह भी पढ़ें... सार्क सम्मेलन को लेकर नेपाली पीएम से मोदी ने कही ये बड़ी बात

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में 1, 3 और 5 मई को पंचायत चुनाव होने हैं। वहीं 8 मई को मतगणना होनी है। वहीं चुनाव में नामांकन भरने की अंतिन तिथि 9 अप्रैल है, जबकि नामांकन की जांच की आखिरी तारीख 11 अप्रैल है।

Web Title: supreme court refuses to interfere in west bengal panchayat poll ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया