मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

B Day Special: जया बच्चन के जन्मदिन पर जानें उनके बारें कुछ खास बाते


NAZO ALI SHEIKH 09/04/2018 15:18:57
900 Views

Mumbai.  बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा जया बच्चन का आज 69वां जन्मदिन है। जया अपनी सादगी भरी प्यारी मुस्कान से 47 सालों से लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। इस उम्र में भी जया उतनी ही खूबसूरत दिखती हैं। जया एक अच्छी एक्ट्रेस तो हैं ही साथ ही एक अच्छी पत्नी और एक अच्छी मां भी हैं। अपने बेबाक अंदाज से आज एक जन नायक भी बन चुकी हैं।

B

कम उम्र में शुरू की एक्टिंग

जया ने बहुत ही कम उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा था। जया के बारे में एक खास बात आपको नहीं पता होगी वह यह है कि सिर्फ 15 साल की उम्र में जया बच्चन ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत कर दी थी। बतौर लीड एक्ट्रेस उनकी पहली फिल्म गुड्डी थी। इस फिल्म के बाद उन्हें पीछे मुड़कर देखने की जरूरत ही नहीं पड़ी, जया लाखों दिलों पर राज करने लगीं।

B

जानें हैरान करने वाली खास बातें...

जया बच्चन ने 15 साल की छोटी सी उम्र से ही एक्टिंग शुरू कर दी थी। उन्होंने निर्देशक सत्यजित रे की 1963 की बंगाली फिल्म 'महानगर' में सपोर्टिंग एक्ट्रेस का किरदार निभाया था।

B

सत्यजित रे से प्रभावित होकर जया ने फिल्म एंड टेलेविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया ज्वाइन कर लिया था और गोल्ड मेडल जीतकर वहां से पास होकर निकली थीं।
B
फिल्मफेयर

जया बच्चन को उपहार, अभिमान, कोरा कागज, नौकर, हजार चौरासी की मां, फिजा, कभी खुशी कभी गम, कल हो ना हो जैसी फिल्मों के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिले हैं।

B

पहली मुलाकात

जया बच्चन ने अमिताभ के साथ पहली बार 1972 की फिल्म 'बंसी बिरजू' की थी। उसके बाद इस जोड़ी ने कई फिल्में की हैं। उनमें 'जंजीर', 'अभिमान', 'चुपके चुपके', 'मिली', 'शोले और कभी खुशी कभी गम' जैसी हिट फिल्में शामिल हैं। 

B

आपको जानकर हैरानी होगी कि 1988 में आई अमिताभ बच्चन की फिल्म 'शहंशाह' को जया बच्चन ने ही लिखा था।

B

जया बच्चन को उनके बेमिसाल अभिनय के लिए 3 बार फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड और 3 बार बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस से नवाजा गया है। इसके साथ ही उन्हें 1992 में 'पद्मश्री' से सम्मानित किया गया था।

हैप्पी बर्थडे

हमारी तरफ से जया बच्चन को जन्मदिन की शुभकामनाएं

Web Title: B 'Day Special know about Jaya Bachchans Birthday ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया