मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

रिश्तेदारों को लाभ पहुंचा रही बीजेपी सरकार, गन्ना किसानों का बकाया पहुंचा 8282 करोड़


SHUBHENDU SHUKLA 09/04/2018 16:15:27
1001 Views

LUCKNOW. राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीबों, मजदूरों, किसानों एवं आम जनता के हितों की अनदेखी करने में अपना रिकार्ड बना रही है। वर्तमान पेराई सत्र में गन्ने का बकाया मूल्य अब तक लगभग 8282 करोड हो चुका है। माह के अन्त तक यह राशि लगभग 10000 करोड़ होगी। बकाया भुगतान के बारे में एक साल तक पूरा होने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। जबकि 14 दिन के अन्दर नियमानुसार भुगतान हो जाना चाहिए, अन्यथा उस पर ब्याज मिलना चाहिए। चुनाव के दौरान बीजेपी ने लुभावने वादों का पुलिंदा बांधा था, लेकिन अब पूंजीपतियों, सांसदों और विधायकों के रिश्तेदारों को ही लाभ पहुंचा रही है। 

National Lok Dal said that the BJP government is benefiting from relatives

यह भी पढ़ें...जब सड़क पर टॉपलेस होकर बैठ गई यह एक्ट्रेस, न्यूड वीडियो बनाने का आरोप

चयन बोर्ड में भी रिश्तेदार

उन्होंने कहा कि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में जिन सदस्यों का मनोनयन किया गया है, वे सभी भाजपा के कर्णधारों के रिश्तेदार हैं। यह बात वह नहीं बल्कि उन्हीं की कैबिनेट के मंत्री स्वयं मुखर होकर कह रहे हैं। क्या यही जनहित का पारदर्शी शासन है, जिससे उत्तर प्रदेश शिखर पर पहुंचेगा?  श्री त्रिवेदी ने कहा कि स्पष्ट रूप से इस मुद्दे पर सरकार गन्ना किसानों का शोषण और पूंजीपति मिल मालिकों का संरक्षण कर रही है। इस बड़ी आबादी वाले प्रदेश में लगभग 70 प्रतिशत लोग कृषि पर आधारित हैं। लेकिन सरकार द्वारा इन लोगों का शोषण मानवता से परे लगता है। 

यह भी पढ़ें...बढ़ गयी BJP विधायक की मुश्किलें, जेल में गैंगरेप पीड़िता के पिता की संदिग्ध हालात में मौत

मजदूरों का बढ़ रहा शोषण

उन्होंने कहा कि बेरोजगारों की फौज लगभग 20 प्रतिशत है। उनकी ओर भी सरकार की कोई प्रभावकारी योजना सामने नहीं आ रही है, जबकि सरकारी कार्यालयों में लाखों पद रिक्त हैं। अनकों घोषणाओं के बाद भी बिल्डिंग मटेरियल के मूल्य कम नहीं हो रहे हैं। मजदूर वर्ग कार्य के अभाव में निराश हैं। सरकार ने यदि शीघ्र ही उक्त समस्याओं पर ध्यान न दिया और किसानों और मजदूरों का शोषण बढ़ता रहा तो राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी धरना प्रदर्शन करने लिए बाध्य होंगे। 

Web Title: National Lok Dal said that the BJP government is benefiting from relatives ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया