मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से इतना बड़ा वादा कर बैठा कोरियाई तानाशाह किम


PRADEEP CHANDRA JOSHI 09/04/2018 17:24 PM
218 Views

Washington. जहां एक तरफ अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच परमाणु युद्ध का खतरा सताने लगा था वहीं अब इस खतरे के पूरी तरह से समाप्त होने के आसार नजर आने लगे हैं। बता दें कि इन दिनों इन दोनों देशों के बीच बातचीत होने की उम्मीद बढ़ गई है।

newstimes.co.in

यह भी पढ़ें... सीरिया को चुकानी होगी केमिकल अटैक की कीमत: डोनाल्ड ट्रंप

  व्हाइट हाउस ने की पुष्टि

ट्रंप प्रशासन के अनुसार, नार्थ कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन अपने परमाणु हथियार खत्म करने के लिए चर्चा को तैयार हैं। इस बात की पुष्टि रविवार को व्हाइट हाउस के एक सीनियर अफसर ने की। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और किम जोंग उन की मुलाकात मई के आखिर में हो सकती है। बता दें कि पिछले दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति भी मुलाकात के लिए सहमति जाहिर कर चुके हैं। माना जा रहा है कि अगर सच में ट्रंप और सनकी किंग में मुलाकात हो जाती है तो दोनों देशों में रिश्तों के समीकरण बदल सकते है।

यह भी पढ़ें... अमेरिकी प्रतिबंधों को मिलेगा मजबूती से जवाबः रूसी विदेश मंत्रालय

  किम जोंग डोनाल्ड ट्रंप से मिलने के लिए उत्सुक

उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग पहले ही कह चुका है कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने के लिए उत्सुक है। साथ ही कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु हथियार खत्म करने के लिए बातचीत को वह तैयार है। हालांकि इस पर उत्तर कोरिया की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। बता दें कि पिछले दिनों किम चीन के आधिकारिक दौरे पर था। इस दौरान उसके और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से बीच बात हुई थी।

यह भी पढ़ें... पाकिस्तान का मशहूर न्यूज चैनल जियो टीवी हुआ बैन

  दक्षिण कोरियाई शिष्ठ मंडल ने की थी नॉर्थ कोरिया की यात्रा

बता दें कि पिछले महीने दक्षिण कोरियाई शिष्ट मंडल नॉर्थ कोरिया की यात्रा पर गया था। जिसके बाद यह शिष्ट मंडल अमेरिका भी गया था। जहां पर शिष्ट मंडल ने ट्रंप से कहा कि किम जोंग ने उन्हें मीटिंग के लिए आमंत्रित किया है। बताया जा रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति के इस फैसले ने सबको चौंका दिया। यह जानकारी दक्षिण कोरिया के नैशनल सिक्योरिटी एडवाइजर (एनएसए) चुंग यूई-योंग ने दी उन्होंने बताया कि ट्रंप, उन से मुलाकात के लिए राजी हो गए हैं। बता दें कि अमरीका और उत्तर कोरिया के बीच मुलाकात कराने में दक्षिण कोरिया मध्यस्थ की भूमिका निभा रहा है।

Web Title: Kim promised not to test US president,Ready to meet ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया