मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय
 

इक्वाटोरियल गिनी में जल्द स्थापित होगा भारतीय दूतावास : राष्ट्रपति कोविंद


PRADEEP CHANDRA JOSHI 09/04/2018 18:22:33
3050 Views

newstimes.co.in

Malibu. भारतीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस समय अपने 5 दिवसीय अफ्रीकी दौरे पर हैं। बता दें कि भारतीय राष्ट्रपति का यह अफ्रीका दौरा 7 अप्रैल से शुरू हुआ था और उन्होंने अफ्रीकी देश इक्वाटोरियल गिनी की यात्रा के दौरान यहां जल्द ही भारतीय दूतावास स्थापित करने की घोषणा की है। इसके अलावा भारत और इक्वाटोरियल गिनी के बीच तीन महत्वपूर्ण समझौते भी किये गए।

यह भी पढ़ें... अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से इतना बड़ा वादा कर बैठा कोरियाई तानाशाह किम

भारतीय राष्ट्रपति ने संसदीय सभा को किया संबोधित

भारतीय राष्ट्रपति ने यह घोषणा यहां एक संसदीय सभा को संबोधित करते हुए की। उन्होंने अपना तहेदिल से स्वागत करने के लिए यहां की जनता को धन्यवाद दिया। बता दें यहां भारतीय दूतावास को स्थापित करने के पीछे का कारण दोनों देशों के बीच के आपसी संबंधों को मजबूत बनाना है। राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि मैं यहां दोनों देशों की दोस्ती और करोड़ों भारतीयों के वादे के साथ यहां आया हूं।

Indian Embassy to be established in Equatorial Guinea soon: President Covind

यह भी पढ़ें... सीरिया को चुकानी होगी केमिकल अटैक की कीमत: डोनाल्ड ट्रंप

गिनी में स्थापित होगा भारतीय दूतावास

उन्होंने ने कहा कि दोनों देशों के बीच कूटनीतिक संबंध बढ़ रहा है और में ये घोषणा करते हुए हर्ष का अनुभव कर रहा हूं कि भारत जल्द ही इक्वाटोरियल गिनी में अपना दूतावास स्थापित करने जा रहा है। उन्होंने कहा गिनी एक ऐसी महत्वपूर्ण स्थान है जहां 0-डिग्री अक्षांश 0 डिग्री अक्षांश पर मिलता है, जहां भूमध्य रेखा और प्रधान मेरिडियन एक दूसरे को काटते है। इसका मतलब है कि यह विश्व का केंद्र है।

यह भी पढ़ें... अमेरिकी प्रतिबंधों को मिलेगा मजबूती से जवाबः रूसी विदेश मंत्रालय

राष्ट्रपति को मिला उच्च नागरिकता के सम्मान

भारतीय राष्ट्रपति ने मलाबू में भारतीय नागरिकों को भी संबोधित किया। राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि गिनी के राष्ट्रपति के द्वारा उच्च नागरिकता का सम्मान पाना वास्तव में भारतीयों के लिए सम्मान की बात है। उन्होंने बताया कि, गिनी के राष्ट्रपति ने मुझसे कहा कि मुझे उच्च नागरिकता के सम्मान से सम्मानित किया जाता है। ये सम्मान मुझे नहीं बल्कि भारतीय राष्ट्रपति को दिया गया है जो पूरे भारतवासियों का सम्मान है। यह पहली बार है जब किसी भारतीय राष्ट्रपति ने इक्वाटोरियल गिनी का दौरा किया हो। आपको बता दें कि राष्ट्रपति कोविंद 7-12 अप्रैल तक के लिए अफ्रीकी देश इक्वाटोरियल गिनी, स्वाजीलैंड और जाम्बिया के दौरे पर हैं।

Web Title: Indian Embassy to be established in Equatorial Guinea soon: President Covind ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया