मुख्य समाचार
पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

आरक्षण के विरोध में भारत बंद, यूपी के चार जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद


RAJNISH KUMAR 10/04/2018 09:26 AM
444 Views

Lucknowदलित संगठनों के बाद अब आरक्षण के विरोध में मंगलवार को बुलाए गए भारत बंद को लेकर प्रदेश के सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। बताया जा रहा है कि चार जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर धारा 144 लगा दी गई है। आईबी अलर्ट के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी एडवाइजरी के बाद डीजीपी मुख्यालय ने सभी जिलों के कप्तानों को हाई अलर्ट भेज दिया है।

  चार जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

आरक्षण के विरोध में सवर्ण और ओबीसी संगठनों ने 10 अप्रैल को भारत बंद की चेतावनी दी है। सोशल मीडिया के जरिए काफी प्रचार प्रसार भी किया गया है। हालांकिकिसी भी जिले में अब तक बंद को लेकर अनुमति नहीं मांगी गई है। एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने बताया कि सभी कप्तानों को शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही चार जिलों में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई है।

यह भी पढ़ें ... अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से इतना बड़ा वादा कर बैठा कोरियाई तानाशाह किम

कानून-व्यवस्था बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटेगी पुलिस

एडीजी ने बताया कि जिलों में पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है और अगर कोई ज्ञापन सौंपना चाहता है तो उसके लिए कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि लेकिन अगर कोई जुलूस की शक्ल में कानून-व्यवस्था को अपने हाथ में लेने का प्रयास करेगा तो पुलिस उससे सख्ती से निपटेगी। संभावित बंद को देखते हुए सहारनपुरमुजफ्फरनगरशामली और हापुड़ में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

यह भी पढ़ें ... भरपेट छोले भटूरे खाकर कांग्रेसियों ने रखा उपवास, तस्वीर वायरल

बता दें कि एससी-एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के के विरोध में दो अप्रैल को दलित संगठनों की ओर से भारत बंद बुलाया गया था। इस दौरान आधा दर्जन से अधिक हिंसक घटनाएं हुईं थीं और 11 लोगों की जान भी चली गई थी।

Web Title: Internet shutdown in four districts of UP, close to India in protest against reservation ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया