मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

योग से मनुष्य व्यतीत कर सकता है सुखमय जीवन


SANDEEP PANDEY 10/04/2018 14:00:31
3085 Views

Man can spend a good life with yoga

LUCKNOW.  योग एक ऐसी विधा है जो न केवल रोगों को पैदा होने से रोकती है बल्कि हो चुके रोग का निदान भी करती है। योग से मनुष्य स्वस्थ और बलिष्ठ होकर सुखमय जीवन व्यतीत कर सकता है। यह बात रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम के तहत विवेकानंद पालीक्लीनिक और आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ में निशुल्क योग एवं होम्योपैथिक जागरूकता शिविर में स्वामी मुक्तिनाथानन्द जी महाराज ने कही।

यह भी पढ़ें- सफल उद्यमी बन दूसरों को दे रोजगार

 स्वामी मुक्तिनाथानन्द ने कहा कि मरीजों की विभिन्न और पुरानी बीमारियों के इलाज के साथ-साथ योग हम सबको स्वस्थ रखता है। स्वामी जी ने कहा कि होम्योपैथिक चिकित्सा विधियों के माध्यम से स्वस्थ रहन-सहन को बढ़ावा मिलता है। आयुष चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर विष्णुपद चक्रवर्ती ने बताया कि सरल एवं वैज्ञानिक चिकित्सा योग पद्धति से बीमारियों को भगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- 15 तक ली जाएंगी फसल ऋण मोचन योजना की शिकायतें

योग और होम्योपैथी में इनका इलाज संभव

मोटापा, गठिया,दमा, कमर दर्द, थायराइड, अनिद्रा,मानसिक तनाव, हृदय रोग, पेट रोग, महिलाओं तथा बच्चों से संबंधित बीमारियों का इलाज है।

14 अप्रैल तक लगेगा शिविर

शिविर नौ से 14 अप्रैल तक सुबह सात से नौ बजे तक पंजीकरण और इसका परीक्षण नौ बजे से शाम पांच बजे तक विवेकानंद पालीक्लीनिक आयुर्विज्ञान संस्थान मेँ होगा। स्वामी जी ने बताया कि प्रत्येक माह के दूसरे सप्ताह में शिविर चलेगा। जहां योग एवं होमियोपैथी से मरीजों का इलाज अस्पताल में किया जाएगा।

Web Title: Man can spend a good life with yoga ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया