मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

फसली नुकसान पर सरकार ने दिखायी गंभीरता


SANDEEP PANDEY 10/04/2018 15:20:28
3206 Views

Government showed seriousness on crop damage

LUCKNOW. सूबे की योगी सरकार ने आंधी, पानी और ओला से किसानों की फसलों के नुकसान को गंभीरता से लिया है, जिसके चलते हुए प्रभावित किसान परिवारों को तुरंत सहायता देने का निर्देश जारी कर दिया है।

नुकसान का आंकलन राजस्व विभाग को भेजें

राहत आयुक्त संजय कुमार ने प्रदेश के सभी डीएम को भेजे निर्देश में कहा है कि दैवीय आपदा पर प्रभावित परिवारों को राहत पहुंचाने के लिए फसलों के नुकसान व जनहानि का आंकलन कर राजस्व विभाग को जल्द इसकी जानकारी दी जाए। ओलावृष्टि, आंधी, तूफान व आकाशीय बिजली गिरने से हुई क्षति से प्रभावितों को शासनादेश के आधार पर सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें- अस्पताल के डॉक्टर बच्चों की जान के साथ कर रहे खिलवाड़

9 से 11 अप्रैल तक हो सकती है ओलावृष्टि, आंधी, तूफान

राहत आयुक्त ने कहा है कि दैवीय आपदा से पीड़ितों को आर्थिक सहायता देने के लिए शासन के पास धन की कोई कमी नहीं है। राहत सुलभ कराने में किसी तरह की कोई परेशानी आने पर डीएम टीआर-27 से पैसा निकाल कर आपदा पीड़ितों को सहायता दे सकते हैं। मौसम विभाग ने 9 से 11 अप्रैल तक ओलावृष्टि, आंधी, तूफान व आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है। इसलिए इसे पूरी संवेदनशीला से लेते हुए इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- होम्योपैथिक से होगा अब इन घातक बीमारियों का भी इलाज

ईमेल से भेजे प्रतिदिन जानकारी

उन्होंने कहा है कि दैवीय आपदा पर प्रभावितों को राहत प्रदान करते हुए फसल क्षति व जनहानि आदि का आंकलन कराकर विस्तृत आख्या राहत आयुक्त कार्यालय को ई-मेल पर प्रतिदिन उपलब्ध कराया जाए। शासन से यदि राहत देने के लिए पैसे की जरूरत है तो तत्काल पत्र भेजा जाए। डीएम इस महत्वपूर्ण काम पर कड़ी निगरानी रखते हुए कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे।

Web Title: Government showed seriousness on crop damage ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया