मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन, सेंगर से इस्तीफा देने की मांग


SHUBHENDU SHUKLA 11/04/2018 22:05:22
5523 Views

LUCKNOW. उन्नाव गैंग रेप पीड़िता मामले में पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग के मुद्दे पर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की आईसपोर्ट यूनिट ने लखनऊ में हजरतगंज के जीपीओ पार्क पर धरना देकर प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ़्तारी करने की मांग के साथ ही प्रदेश सरकार से इस्तीफा देने की मांग की। प्रदर्शन के बाद मौके पर पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों से उनकी मांगो को ज्ञापन लिया। 

Demonstration against the State Government Demanding resignation of legislator Kuldeep Singh Sengar

यह भी पढ़ें...किसानों को जागरूक करेंगे लखनऊ के ये एडीएम, बताएंगे क्यों जरूरी है फसलों का बीमा

महिलाओं पर अत्याचार 

महिला के सम्मान में भाजपा मैदान में। इसी नारे के सहारे भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अपनी सरकार बनाई थी लेकिन सरकार बनने के बाद महिलाओं पर ही अत्याचारों में वृद्धि होनी शुरू हो गई। लखनऊ के जीपीओ पार्क में धरना-प्रदर्शन कर रहे सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की आईसपोर्ट यूनिट ने महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों को लेकर ऐसे ही आरोप लगाकर सरकार को घेरने की कोशिश की। 

यह भी पढ़ें...उन्नाव रेप केस पर भड़की ये एक्ट्रेस, कहा बेटी बचाओ या...

न्याय के लिए आत्मदाह का प्रयास

प्रदर्शनकारियों के मुताबिक महिलाओं का सम्मान करने का झंडा बुलंद करने वाली सत्ता पार्टी के उन्नाव से बांगरमऊ विधानसभा सीट से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ गैंगरेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता को ही न्याय नहीं मिलता है। सरकार को जगाने के लिए पीड़िता को परिवार संग सीएम आवास के सामने आत्मदाह करने का प्रयास करना पड़ता है। 

जेल में पिता की मौत

इसी दौरान न्याय की मांग करने पर पीड़िता के पिता को इतना पीटा जाता है कि उसकी जेल में मौत हो जाती है। इसके बावजूद भी विधायक का कोई बाल भी बांका नहीं कर पाता है और वह सरेआम घूमता रहता है। प्रद्रशनकारियों ने चेतावनी दी है कि रेप मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार किया जाये वर्ना वह लोग सड़को पर उतर कर प्रदर्शन करेंगे और इसकी पूरी जिम्मेदारी योगी सरकार की होगी। प्रदर्शनकारियों ने उन्नाव मामले में सरकार तक पहुंचाने के लिए एक मांगपत्र भी बना रखा था जिसे मौके पर पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारियों को सौप दिया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जानकर नारेबाजी भी की।

Web Title: Demonstration against the State Government Demanding resignation of legislator Kuldeep Singh Sengar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया