मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

अमेरिका की अगुवाई में सीरिया मामले पर ब्रिटेन में अहम बैठक


PRADEEP CHANDRA JOSHI 12/04/2018 16:31 PM
156 Views

newstimes.co.in

London.  अमेरिका की अगुवाई में सीरिया मसले पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने सीरिया में किसी भी तरह के सैन्य विकल्प पर विचार करने के लिए अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों की बैठक बुलाई है।

यह भी पढ़ें... विरोध के बीच बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों से हटा आरक्षण, जाने कौन होंगे हकदार?

  ट्रंप ने सीरिया मसले पर की रूस की निंदा

बता दें कि इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को रूस को चेतावनी देते हुए कहा था। कि सीरिया के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। साथ ही उन्होंने सीरिया मसले पर बशर अल असद का साथ देने के लिए रूस की निंदा भी की थी। बता दें कि इस बैठक में सुश्री मे सीरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई को मंजूरी दे सकती हैं। ब्रिटिश समाचार पत्र द टेलीग्राफ के अनुसार थेरेसा मे ने ब्रिटिश पनडुब्बियों को सीरिया सीमा के निकट जाने के आदेश दिए हैं। ताकि सीरियाई सेना के खिलाफ हमलों की स्थिति में कार्रवाई की जा सके।

यह भी पढ़ें... इंग्लैंड जा रहे हैं पीएम मोदी, एक क्लिक पर जानें दौरे की वजह

  संसद में मंजूरी के लिए रख सकती हैं प्रस्ताव

खबर के अनुसार बैठक में प्रधानमंत्री मे अपने मंत्रियों को सीरिया के खिलाफ कार्रवाई में शामिल होने के प्रस्ताव को मंजूरी देने के लिए कह सकती हैं। बता दें कि इस कार्रवाई के लिए उन्हें संसद में किसी कानून के तहत मंजूरी की आवश्यकता नहीं है। बता दें कि इससे पहले उनके पूर्ववर्ती डेविड कैमरून 2013 में सीरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के लिए सांसदों का समर्थन हासिल करने में नाकाम रहे थे। संसद में विपक्षी दल लेबर पार्टी के नेता जर्मी कॉर्बिन ने एक बयान दिया था कि वह सीरिया के खिलाफ जो भी सैन्य कार्रवाई चाहती हैं उसमें संसद की भी राय लेनी चाहिए।

Web Title: US meeting led to a crucial meeting in Britain on Syria issue ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया