मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

ट्रंप को सुरक्षित रखने की योजना बनाने वाली महिला अफसर ने छोड़ा व्हाइट हाउस


PRADEEP CHANDRA JOSHI 12/04/2018 17:34:02
5591 Views

newstimes.co.in

Washington: व्हाइट हाउस की उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नाडिया स्कोडलो ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि उनका स्थान पर नये राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को दिया गया है। वह व्हाइट हाउस से रुख्सत होने वाली तीसरी उच्च स्तरीय अधिकारी हैं।

यह भी पढ़ें... अमेरिका की अगुवाई में सीरिया मामले पर ब्रिटेन में अहम बैठक

ट्रंप की राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति में निभा चुकी हैं अहम भूमिका

खबर के अनुसार व्हाइट हाउस के प्रवक्ता राज शाह ने कहा कि प्रशासन ने स्काडलो का उनकी सेवाओं और नेतृत्व के लिए आभार व्यक्त किया है। एक प्रशासनिक अधिकारी के अनुसार स्काडलो अपने उत्तराधिकारी के पद संभालने (27 अप्रैल) तक इस पद पर बनी रहेंगी। गौरतलब है कि उन्हें पूर्व एनएसए एचआर मैकमास्टर का विश्वासपात्र माना जाता था। उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति तैयार करने में अहम भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें... इस देश के सरकारी दफ्तर पर आतंकवादी हमला, 18 की मौत

नाडिया से पहले ये लोग भी कह चुके हैं व्हाइट हाउस को अलविदा

बता दें कि नाडिया ने जनवरी में डिना पॉवेल के स्थान पर यह पदभार संभाला था। गौरतलब है कि नाडिया से पहले राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता माइकल एंटन और होमलैंड सिक्योरिटी सलाहकार टॉम बोसर्ट भी व्हाइट हाउस को अलविदा कह चुके हैं। नाडिया ने अपने कार्यकाल के दौरान मातृभूमि की रक्षा, अमरीकी समृद्धि को बढ़ावा देने, मजबूती के जरिए शांति बनाए रखने और अमरीका को उन्नत बनाने के लिए मजबूत नींव तैयार करने में अहम भूमिका निभाई है।

Web Title: Trump's Deputy National Security Advisor Resigns, Third highest level officer from the Trump Cabinet ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया