मुख्य समाचार
रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने अग्रिम जमानत निरस्त करने की मांग मोहनलालगंज में बसपा चौथी बार दूसरे स्थान पर डॉ. ओ.पी.चौधरी ने संभाला भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार अपने बयान में फंसे सिद्धू, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर खिंचाई सेवक के रूप में करूॅगी जनता की सेवा : साध्वी संसद तक पहुंचने में सफल हुई यह 11 महिलाएं करेंगी यूपी का नेतृत्व  दोबारा चुनाव जीतकर कौशल ने रचा इतिहास बाइक की टक्कर से साइ​किल सवार महिला की मौत, बेटी घायल शाकिब-अल-हसन का विश्व कप को लेकर आया बड़ा बयान गंभीर ने की राजनीतिक करियर की शुरुआत, इतने वाटों से दर्ज की जीत ऐसा हुआ तो आज़म खान लोकसभा की सदस्यता से खुद दे देंगे इस्तीफा! पुलिस ने किया लूट की वारदात से इंकार, आपसी रंजिश का गहराया शक  आजम खान का बड़ा बयान, तो दे दूंगा लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा भाजपा व मीडिया को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज, अभियुक्त भेजा गया जेल FIFA World Cup: हो गया निर्णय 2022 टूर्नामेंट में खेलेंगी 32 टीमें बुंदेलखंड की सभी 4 सीटें भाजपा के खाते में 52 सीटों पर सिमटी कांग्रेस, अपनी पारम्परिक ​सीट से हाथ धो बैठे राहुल गांधी भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने उप्र की दो सीटों विजयी सुरक्षा बलों ने आतंकी सरगना मूसा को ढेर कर दिया पीएम मोदी की जीत का तोहफा
 

ट्रंप को सुरक्षित रखने की योजना बनाने वाली महिला अफसर ने छोड़ा व्हाइट हाउस


PRADEEP CHANDRA JOSHI 12/04/2018 19:02 PM
194 Views

Washington: व्हाइट हाउस की उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नाडिया स्कोडलो ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि उनका स्थान पर नये राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को दिया गया है। वह व्हाइट हाउस से रुख्सत होने वाली तीसरी उच्च स्तरीय अधिकारी हैं।

यह भी पढ़ें... अमेरिका की अगुवाई में सीरिया मामले पर ब्रिटेन में अहम बैठक

ट्रंप की राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति में निभा चुकी हैं अहम भूमिका

खबर के अनुसार व्हाइट हाउस के प्रवक्ता राज शाह ने कहा कि प्रशासन ने स्काडलो का उनकी सेवाओं और नेतृत्व के लिए आभार व्यक्त किया है। एक प्रशासनिक अधिकारी के अनुसार स्काडलो अपने उत्तराधिकारी के पद संभालने (27 अप्रैल) तक इस पद पर बनी रहेंगी। गौरतलब है कि उन्हें पूर्व एनएसए एचआर मैकमास्टर का विश्वासपात्र माना जाता था। उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति तैयार करने में अहम भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें... इस देश के सरकारी दफ्तर पर आतंकवादी हमला, 18 की मौत

नाडिया से पहले ये लोग भी कह चुके हैं व्हाइट हाउस को अलविदा

बता दें कि नाडिया ने जनवरी में डिना पॉवेल के स्थान पर यह पदभार संभाला था। गौरतलब है कि नाडिया से पहले राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता माइकल एंटन और होमलैंड सिक्योरिटी सलाहकार टॉम बोसर्ट भी व्हाइट हाउस को अलविदा कह चुके हैं। नाडिया ने अपने कार्यकाल के दौरान मातृभूमि की रक्षा,अमरीकी समृद्धि को बढ़ावा देने, मजबूती के जरिए शांति बनाए रखने और अमरीका को उन्नत बनाने के लिए मजबूत नींव तैयार करने में अहम भूमिका निभाई है।

Web Title: The woman used to create safety measures for Trump, left the White House ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया