मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

इस देश में नाराज राष्ट्रपति ने एक महीने के लिए कर दिया संसद को निलंबित


PRADEEP CHANDRA JOSHI 13/04/2018 13:44:26
3885 Views

Colombo. श्रीलंका के हालात इस समय कुछ ठीक नहीं चल रहे हैं। जहां एक तरफ यह अभी हाल ही में हुए साम्प्रदायिक दंगों के चलते यहां परेशानी में बनी हुई है, तो वहीं यहां राजनीतिक संकट भी बना हुआ है। इस राजनीतिक संकट के बीच राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए संसद के सत्र को करीब एक महीने के लिए निलंबित कर दिया।

newstimes.co.in,Sri Lankan President, President Mitrpapala Sirisena

यह भी पढ़ें... दक्षिण चीन सागर में मंडराने लगे चीन के जहाज, जानें क्यों

राष्ट्रपति के निर्णय के पीछे नहीं बताया गया कोई अाधिकारिक कारण

श्रीलंकाई राष्ट्रपति के इस फैसले के पीछे कोई आधिकारिक कारण नहीं बताया गया है। श्रीलंका की फ्रीडम पार्टी (एसएलफपी) और यूनाइटेड नेशनल पार्टी (यूएनपी) की गठबंधन सरकार उस वक्त संकट में पड़ गई जब पूर्व राष्ट्रपति महिंद्रा राजपक्षे की नयी पार्टी ने फरवरी के स्थानीय चुनावों में दमदार जीत हासिल की थी। राजपक्षे की पार्टी की इस जीत को सत्तारूढ़ गठबंधन पर जनमत संग्रह की तरह देखा जा रहा है। बता दें कि संविधान के अनुच्छेद 70 द्वारा राष्ट्रपति को प्राप्त शक्तियों के आधार पर राष्ट्रपति ने संसद स्थगित करने का फैसला किया। सिरिसेना ने 2066/43 नंबर वाले एक विशेष गजट में उल्लेख किया, ‘इस घोषणा के जरिये 12 अप्रैल की रात से संसद का सत्रावसान किया जाता है और संसद का अगला सत्र आठ मई, 2018 से शुरू होगा।

यह भी पढ़ें... ट्रंप को सुरक्षित रखने की योजना बनाने वाली महिला अफसर ने छोड़ा व्हाइट हाउस

छह मंत्रियों ने अपने पद से दे दिया था इस्तीफा

खबर के अनुसार इससे पहले गुरूवार को सिरिसेना नीत एकता सरकार के छह मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था बता दें कि इन मंत्रियों ने कुछ समय पहले प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के पक्ष में मत दिया था। राष्ट्रपति के संसद को किया निलंबित करने की घोषणा से पहले संसद की बैठक 19 अप्रैल को होनी थी। किन्तु राष्ट्रपति के इस निलंबन के बाद संसद का अगला सत्र अब मई 2018 में शुरू होगा।    

Web Title: Sri Lankan President's surprise move Parliament has suspended ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया