मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  पुलिस हिरासत में प्रियंका गांधी, बोली - कहां ले जा रहे मुझे नहीं पता  लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

11 केन्द्रों पर होगी मदरसा की परीक्षाएं, 6346 परीक्षार्थी होंगे शामिल


SHUBHENDU SHUKLA 13/04/2018 18:25:22
4737 Views

LUCKNOW. जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी बालेन्दु कुमार द्विवेदी ने बताया कि उप्र मदरसा शिक्षा परिषद लखनऊ द्वारा संचालित अरबी फारसी की परीक्षाएं लखनऊ के 11 केन्द्रों पर 16 अप्रैल से 23 अगस्त के मध्य सम्पन्न होगी। जिसमें 6346 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित होंगे। परीक्षा 2 पालियों में संपन्न होगी। सुबह की पाली प्रातः 8-00 बजे से 11 बजे तक होगी। जिसमें मुंशी एवं मौलवी के परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। वहीं, दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक सम्पन्न होगी। इसमें आलिम कामिल एवं फाजिल कक्षाओं के परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे।

Madarsa examination will be held at 11 centers 6346 candidates will be included

यह भी पढ़ें...Photos : राज्यपाल राम नाईक ने लालजी टंडन को जन्मदिवस की दी बधाई

बेबसाइट पर उपलब्ध है डिटेल

उन्होंने बताया कि परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र मदरसों के लागिन आईडी पर उपलब्ध है। मदरसों द्वारा परीक्षार्थीयों के प्रवेश पत्र डाउनलोड कर उन्हें उपलब्ध कराया जायेगा। परीक्षा की समय सारिणी उप्र मदरसा शिक्षा परिषद की बेबसाइट पर उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त विस्तृत जानकारी के लिए किसी भी कार्य दिवस में कार्यालय जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कलेक्ट्रेट लखनऊ से की जा सकती है। 

यह भी पढ़ें...तांत्रिक की काली करतूत, युवती को बनाया हवस का शिकार, फिर गंगाजल देकर कहा...

नकल वीहिन परीक्षा

उन्होंने बताया कि परीक्षा की शुचिता के लिए 03 सचल दल, 4 सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं 11 स्टैटिक मजिस्ट्रेट लगाये गये हैं। जिला प्रशासन किसी भी दशा में नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए प्रतिबद्ध है। यदि कोई छात्र, छात्रा अनुचित सामग्री का प्रयोग करता पाया जाता है, तो कक्ष निरीक्षक और छात्र अथवा छात्रा के विरूद्व विधिक कार्रवाई की जायेगी।

Web Title: Madarsa examination will be held at 11 centers 6346 candidates will be included ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया