मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान
 

भारत और पाकिस्तान मिलकर करेंगे आतंकवादियों का खात्मा


PRADEEP CHANDRA JOSHI 14/04/2018 13:47:06
6071 Views

Moscow. अगर कोई आपसे कहे कि भारत और पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ एक साथ हैं तो आपको यकीन नहीं होगा। हां आप इतना जरूर मानेंगे कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ होने के बस दावे करता है। दोनों ही देशों के बीच आतंकवाद विरोधी कार्रवाई को लेकर बड़ी खाई है और दोनों ही देश कई मुद्दों पर एक दूसरे के खिलाफ हैं।

newstimes.co.in, indian And Pakistan,

भारत-पाक संयक्त राष्ट्र के बैनर तले पहले भी कर चुके हैं सैन्य अभ्यास

लेकिन अब खबर आ रही है कि रूस में अगस्त में होने वाले संयुक्त सैन्य अभ्यास में भारत और पाकिस्तान एक साथ दिखाई देंगे। जानकारी के अनुसार शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) में पूर्ण कालिक सदस्य बनने के बाद भारत और पाक अन्य एससीओ सदस्य देशों के साथ आतंकवाद विरोधी समन्वय के तहत संयुक्त सैन्य अभ्यास कर सकते हैं। एसे नहीं है कि भारत और पाक आज पहली बार संयुक्त अभ्यास करेंगे वह इससे पहले भी संयुक्त राष्ट्र के बैनर तले अपनी सेवाएं एक साथ दे चुके हैं।

दोनों देशों की सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सैन्य अभ्यास में हिस्सा लेंगी

लेकिन यह पहला मौका होगा जब अन्य शंघाई सहयोग संगठन के सदस्य देश जिनमें चीन, कजाखिस्तान, रूस, तजाकिस्तान, किर्गिस्तान, और उज्बेकिस्तान के साथ इन दोनों देशों की सेनाएं भी संयुक्त राष्ट्र सैन्य अभ्यास में हिस्सा लेंगी। बता दें कि एस.सी.ओ का पूर्णकालिक सदस्य बनने के बाद दोनों ही देश ताशकंद के रीजनल एंटी टेररिज्म स्टार(आर एटीएस) का हिस्सा है। जिसके तहत ये अभ्यास कराया जा रहा है।

newstimes.co.in, indian And Pakistan,

भारत की तरफ से आतंकवाद के लिए पाकिस्तान पर लगे हैं आरोप

लेकिन अब सवाल यह उठ रहा है कि भारत और पाकिस्तान आतंकवाद विरोधी कार्रवाई में कैसे एक दूसरे का सहयोग करेंगे। क्यों कि सभी जानते हैं कि भारत अपने देश में होने वाले आतंकी हमलों के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराता रहा है और इस मुद्दे को लेकर दोनों ही देशों के बीच एक बड़ी खाई है। हालांकि, एससीओ के तहत सीमित आतंकवाद विरोधी सहयोग संभव है। लेकिन, दोनों देश द्विपक्षीय संयुक्त सैन्य अभ्यास की जगह बहुपक्षीय संयुक्त सैन्य अभ्यास को चुन सकते हैं।

Web Title: India and Pakistan can joint military exercises against terrorists ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया