मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

भारत और पाकिस्तान मिलकर करेंगे आतंकवादियों का खात्मा


PRADEEP CHANDRA JOSHI 14/04/2018 14:55 PM
166 Views

Moscow. अगर कोई आपसे कहे कि भारत और पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ एक साथ हैं तो आपको यकीन नहीं होगा। हां आप इतना जरूर मानेंगे कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ होने के बस दावे करता है। दोनों ही देशों के बीच आतंकवाद विरोधी कार्रवाई को लेकर बड़ी खाई है और दोनों ही देश कई मुद्दों पर एक दूसरे के खिलाफ हैं।

newstimes.co.in, indian And Pakistan,

भारत-पाक संयक्त राष्ट्र के बैनर तले पहले भी कर चुके हैं सैन्य अभ्यास

लेकिन अब खबर आ रही है कि रूस में अगस्त में होने वाले संयुक्त सैन्य अभ्यास में भारत और पाकिस्तान एक साथ दिखाई देंगे। जानकारी के अनुसार शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) में पूर्ण कालिक सदस्य बनने के बाद भारत और पाक अन्य एससीओ सदस्य देशों के साथ आतंकवाद विरोधी समन्वय के तहत संयुक्त सैन्य अभ्यास कर सकते हैं। एसे नहीं है कि भारत और पाक आज पहली बार संयुक्त अभ्यास करेंगे वह इससे पहले भी संयुक्त राष्ट्र के बैनर तले अपनी सेवाएं एक साथ दे चुके हैं।

दोनों देशों की सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सैन्य अभ्यास में हिस्सा लेंगी

लेकिन यह पहला मौका होगा जब अन्य शंघाई सहयोग संगठन के सदस्य देश जिनमें चीन, कजाखिस्तान, रूस, तजाकिस्तान, किर्गिस्तान, और उज्बेकिस्तान के साथ इन दोनों देशों की सेनाएं भी संयुक्त राष्ट्र सैन्य अभ्यास में हिस्सा लेंगी। बता दें कि एस.सी.ओ का पूर्णकालिक सदस्य बनने के बाद दोनों ही देश ताशकंद के रीजनल एंटी टेररिज्म स्टार(आर एटीएस) का हिस्सा है। जिसके तहत ये अभ्यास कराया जा रहा है।

newstimes.co.in, indian And Pakistan,

भारत की तरफ से आतंकवाद के लिए पाकिस्तान पर लगे हैं आरोप

लेकिन अब सवाल यह उठ रहा है कि भारत और पाकिस्तान आतंकवाद विरोधी कार्रवाई में कैसे एक दूसरे का सहयोग करेंगे। क्यों कि सभी जानते हैं कि भारत अपने देश में होने वाले आतंकी हमलों के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराता रहा है और इस मुद्दे को लेकर दोनों ही देशों के बीच एक बड़ी खाई है। हालांकि, एससीओ के तहत सीमित आतंकवाद विरोधी सहयोग संभव है। लेकिन,दोनों देश द्विपक्षीय संयुक्त सैन्य अभ्यास की जगह बहुपक्षीय संयुक्त सैन्य अभ्यास को चुन सकते हैं।

Web Title: India and Pakistan will jointly eliminate terrorists ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया