राष्ट्रीय लोकदल ने धूमधाम से मनाई बाबा सहेब की जयंती


SHUBHENDU SHUKLA 14/04/2018 17:43:56
4816 Views

LUCKNOW. राष्ट्रीय लोकदल ने प्रदेश भर में बाबा साहब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की 127वीं जयंती मनाई गयी तथा सभाओं और विचार गोष्ठियों का आयोजन कर उन्हें याद किया। प्रदेश मुख्यालय पर बाबा साहब की जयंती धूमधाम से मनाई गयी और रालोद पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्वासुमन अर्पित किये।

National Lok Dal celebrates 127th birth anniversary of Dr. Bhimrao Ambedkar

यह भी पढ़ें...शाहरुख की बेटी सुहाना कर रही हैं बिग बी के नाती को डेट, तस्वीरें वायरल

पूर्व मंत्री वंश नारायन पटेल ने कहा बाबा साहब को सामाजिक सद्भभाव स्थापित करने वाला महापुरूष बताया। साथ ही उनके पदचिन्हों पर चलकर जातीयता की भावना से दूर रहने पर प्रकाश डाला। राष्ट्रीय सचिव श्री ओंकार सिंह ने डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर को आदर्श समाज निर्माता की संज्ञा देते हुये याद किया। 

प्रेरणा की शक्ति

राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल दुबे ने  कहा कि डाॅ. अम्बेडकर को अपार प्रेरणा शक्ति से ओत प्रोत थे। उसी शक्ति के फलस्वरूप बाबा साहब जन जन में प्रेरणा के प्रतीक के रूप में हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष वसीम हैदर ने कहा कि बाबा साहब ने समतामूलक समाज की स्थापना की जिससे लोग आज भी प्रेरणा लेने की जरूरत है। 

यह भी पढ़ें...मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर की हो गयी शादी, देखें वीडियो

युवा राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष अम्बुज सिंह पटेल ने बाबा साहब को ज्योतिपुंज की संज्ञा देते हुये कहा कि समस्त युवा वर्ग को उनके प्रकाश से प्रेरणा लेनी चाहिए। इस दौरान प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी, महासचिव किरन सिंह, जावेद अहमद, छात्र प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक सिंह चैहान समेत अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

National Lok Dal celebrates 127th birth anniversary of Dr. Bhimrao Ambedkar

Web Title: National Lok Dal celebrates 127th birth anniversary of Dr. Bhimrao Ambedkar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया