मुख्य समाचार
 

एक ही प्रदेश के दो अलग-अलग चेहरे, अगर है दलित प्रेम तो....


GAURAV SHUKLA 15/04/2018 09:50:41
5381 Views

LUCKNOW. दलितों को लेकर हो रही राजनीति से इस समय प्रदेश का कोई भी हिस्सा अछूता नहीं है। भारत बंद के दौरान दलितों द्वारा किये गये शक्ति प्रदर्शन ने राजनीतिक दलों की नींद उड़ा कर रख दी। जिसके बाद सभी राजनीतिक दल खिसकता वोट बैंक बचाने के लिए दलितों को साधने में लग गये। इसी कड़ी में 14 अप्रैल को सभी राजनीतिक दलों में आंबेडकर जयंती के सहारे बड़े समुदाय को अपनी ओर लाने का प्रयास जारी रखा। प्रदेश की आवाम ने भी इस दौरान बाबा साहेब को याद कर श्रद्धासुमन अर्पित किये और उत्सव मनाया। लेकिन आंबेडकर जयंती के मौके पर ही यूपी के कानपुर से आई एक वारदात ने एक बार फिर दलित प्रेम पर सवाल खड़े करने के साथ यूपी में बढ़ रहे अपराधियों के हौसले को सामने लाकर रख दिया है। 

dalit minor girl burn in kanpur dehat
गौरतलब है कि शनिवार को कानपुर देहात के राजपुर थाना क्षेत्र के बैना गांव में हैंडपंप पर पानी भरने गयी दलित किशोरी को सरेआम तीन दबंगों ने केरोसिन डालकर आग लगा दी। किशोरी के साथ अंजाम दी गयी इस घटना के बाद उसे गंभीर हालत में कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर किया गया। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। 

यह भी पढ़ें... सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ, 1 मई को दलित उठायेंगे यह कदम


पुलिस के हाथ खाली  

बैना गांव की रहने वाली किशोरी आंबेडकर जयंती की शाम पड़ोस में लगे सरकारी हैंडपंप पर  पानी भरने गयी थी। जहां पड़ोस के ही रहने वाले युवक सोनू से उसका विवाद हो गया। किशोरी के परिजनों के मुताबिक सोनू ने पहले उसके साथ मारपीट की, फिर उसकी बाल्टी फेंक दी। किशोरी के न मानने पर सोनू ने अपने भाइयों को बुलाकर किशोरी पर मिट्टी का तेल डाल आग लगा दी। घटना के सामने आने के बाद घायल किशोरी को राजपुर पीएचसी ले जाया गया। लेकिन किशोरी की हालत गंभीर होने के चलते उसे कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर किया गया। फिलहाल घटना के संदर्भ में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। लेकिन घटना के बाद से आरोपी मौके से फरार है। जिनकी तलाश में तीन टीमें लगातार दबिश डाल रही है। 

dalit minor girl burn in kanpur dehat

Web Title: dalit minor girl burn in kanpur dehat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया