मुख्य समाचार
रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने अग्रिम जमानत निरस्त करने की मांग मोहनलालगंज में बसपा चौथी बार दूसरे स्थान पर डॉ. ओ.पी.चौधरी ने संभाला भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार अपने बयान में फंसे सिद्धू, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर खिंचाई सेवक के रूप में करूॅगी जनता की सेवा : साध्वी संसद तक पहुंचने में सफल हुई यह 11 महिलाएं करेंगी यूपी का नेतृत्व  दोबारा चुनाव जीतकर कौशल ने रचा इतिहास बाइक की टक्कर से साइ​किल सवार महिला की मौत, बेटी घायल शाकिब-अल-हसन का विश्व कप को लेकर आया बड़ा बयान गंभीर ने की राजनीतिक करियर की शुरुआत, इतने वाटों से दर्ज की जीत ऐसा हुआ तो आज़म खान लोकसभा की सदस्यता से खुद दे देंगे इस्तीफा! पुलिस ने किया लूट की वारदात से इंकार, आपसी रंजिश का गहराया शक  आजम खान का बड़ा बयान, तो दे दूंगा लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा भाजपा व मीडिया को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज, अभियुक्त भेजा गया जेल FIFA World Cup: हो गया निर्णय 2022 टूर्नामेंट में खेलेंगी 32 टीमें बुंदेलखंड की सभी 4 सीटें भाजपा के खाते में 52 सीटों पर सिमटी कांग्रेस, अपनी पारम्परिक ​सीट से हाथ धो बैठे राहुल गांधी भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने उप्र की दो सीटों विजयी सुरक्षा बलों ने आतंकी सरगना मूसा को ढेर कर दिया पीएम मोदी की जीत का तोहफा भाजपा के लिए बिहार में बहार गिरीराज सिंह ने कन्‍हैया कुमार को पीछे छोड़ा नेवी में जाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन बंगाल में भाजपा की टीएमसी को तगड़ी टक्कर, फिलहाल टीएमसी बढ़त पर राजस्थान में कांग्रेस कॉन्फीडेंस को करारा झटका, भाजपा का 25 लोकसभा सीटों पर क्लीन स्वीप Lucknow Election Result Live : बड़ी बढ़त की ओर राजनाथ सिंह चुनाव नतीजे दिन अगर हुआ ये तो बंद होगा शेयर बाजार का कारोबार रायबरेली में कांग्रेस की सोनिया गांधी आगे, भाजपा को झटका Uttar Pradesh Election Result Live : यूपी की 80 सीटों में बीजेपी ने 59 पर बनाई बढ़त शुरूआती रूझानों में यूपी में गठबंधन को नहीं मिलती दिख रही आशातीत सफलता
 

एक ही प्रदेश के दो अलग-अलग चेहरे, अगर है दलित प्रेम तो....


GAURAV SHUKLA 15/04/2018 09:50:41
5419 Views

LUCKNOW. दलितों को लेकर हो रही राजनीति से इस समय प्रदेश का कोई भी हिस्सा अछूता नहीं है। भारत बंद के दौरान दलितों द्वारा किये गये शक्ति प्रदर्शन ने राजनीतिक दलों की नींद उड़ा कर रख दी। जिसके बाद सभी राजनीतिक दल खिसकता वोट बैंक बचाने के लिए दलितों को साधने में लग गये। इसी कड़ी में 14 अप्रैल को सभी राजनीतिक दलों में आंबेडकर जयंती के सहारे बड़े समुदाय को अपनी ओर लाने का प्रयास जारी रखा। प्रदेश की आवाम ने भी इस दौरान बाबा साहेब को याद कर श्रद्धासुमन अर्पित किये और उत्सव मनाया। लेकिन आंबेडकर जयंती के मौके पर ही यूपी के कानपुर से आई एक वारदात ने एक बार फिर दलित प्रेम पर सवाल खड़े करने के साथ यूपी में बढ़ रहे अपराधियों के हौसले को सामने लाकर रख दिया है। 

dalit minor girl burn in kanpur dehat
गौरतलब है कि शनिवार को कानपुर देहात के राजपुर थाना क्षेत्र के बैना गांव में हैंडपंप पर पानी भरने गयी दलित किशोरी को सरेआम तीन दबंगों ने केरोसिन डालकर आग लगा दी। किशोरी के साथ अंजाम दी गयी इस घटना के बाद उसे गंभीर हालत में कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर किया गया। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। 

यह भी पढ़ें... सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ, 1 मई को दलित उठायेंगे यह कदम


पुलिस के हाथ खाली  

बैना गांव की रहने वाली किशोरी आंबेडकर जयंती की शाम पड़ोस में लगे सरकारी हैंडपंप पर  पानी भरने गयी थी। जहां पड़ोस के ही रहने वाले युवक सोनू से उसका विवाद हो गया। किशोरी के परिजनों के मुताबिक सोनू ने पहले उसके साथ मारपीट की, फिर उसकी बाल्टी फेंक दी। किशोरी के न मानने पर सोनू ने अपने भाइयों को बुलाकर किशोरी पर मिट्टी का तेल डाल आग लगा दी। घटना के सामने आने के बाद घायल किशोरी को राजपुर पीएचसी ले जाया गया। लेकिन किशोरी की हालत गंभीर होने के चलते उसे कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर किया गया। फिलहाल घटना के संदर्भ में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। लेकिन घटना के बाद से आरोपी मौके से फरार है। जिनकी तलाश में तीन टीमें लगातार दबिश डाल रही है। 

dalit minor girl burn in kanpur dehat

Web Title: dalit minor girl burn in kanpur dehat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया