मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

आंख बंद कर समर्थन नहीं करेगा पसमांदा मुसिलम समाज: पूर्व सांसद


SHUBHENDU SHUKLA 15/04/2018 18:40:07
5073 Views

LUCKNOW. पसमांदा मुस्लमान हर तरह की साम्प्रदायिकता के खिलाफ हैं, लेकिन वह किसी का सर्मथन आॅख मूंद कर नही आॅख खोल कर करेंगे। उनके अपने भी कुछ मसायल (समस्या) हैं, जिनको सभी की तरक्की पसंद और सेकुलर लोगों को ध्यान देना चाहिए। ये बातें आॅल इडिया पसमांदा मुस्लिम महाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद अनवर ने कही। श्री अनवर कैफी आजमी अकादमी के सभागार में पसमांदा विमर्ष वर्तमान परिदृश्य और चुनौतियाॅ विषय पर आयोजित एक समारोह में बोल रहे थे।

Pasamanda Muslim community took decision in the program in lucknow

यह भी पढ़ें...Prom night में बोल्ड लुक में नज़र आयीं श्रीदेवी की बेटी, देखें फ़ोटोज़

देश के लिए जीवन समर्पित 

समारोह को सम्बोधित करते हुए महिला सेल की प्रदेश अध्यक्षा नाहीद अकील ने कहा, जो काम देश और खास कर दलितों के लिए बाबा साहब ने किया उसी तरह का काम मौलाना अली हुसैन उर्फ आसिम बिहारी साहब ने किया। मौलाना न सिर्फ एक स्वतंत्रता सेनानी थे मुस्लिम समाज में ऊंच नीच की जेहेनियत को खतम करने में अपना जीवन समर्पित कर दिया।
उन्होंने कहा कि पसमांदा हिन्दू मुस्लिम सभी जातियों को एक जुट होने की जरूरत है। वरना इस न तो देश की जमहूरियत बचेगी, न संविधान और न ही सेक्युलरिज्म। इतिहास ने इसे बचाने के जिम्मेदारी उनके कंधो पर डाल दी है। अब हम सबको मिलकर इसे पूरा करना है। इस दौरान प्रो. रवीकांत, नाज खैर , डा. मनजूर आलम, डा. अनूप पटेल , अब्दुल हफीज गाॅधी,  सुरेश कुमार रावत , मुस्तिकीम अंसारी, मेराज अहमद, प्रदीप भारती समेत कई वक्ताओं ने अपने विचार रखे।  

Pasamanda Muslim community took decision in the program in lucknow

 

Web Title: Pasamanda Muslim community took decision in the program in lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया