पुलिस के हत्थे चढ़े अन्तर्राज्यीय छह जालसाज


SHUBHENDU SHUKLA 15/04/2018 19:21:57
4829 Views

LUCKNOW. थाना कृष्णानगर पुलिस ने लाइफ इंश्योरेंस के धारकों को फोन करके जालसाजी व धोखाधड़ी करके अपने खातों में रुपये जमा कराने वाले छह अन्तर्राज्यीय जालसाजों को दबोचा है। इनके पास से एक लाख 12 हजार कैश, विभिन्न बैंक के बैंक पासबुक, मोबाइल अन्य चीजें बरामद की गयी है। पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) सर्वेश कुमार ने इस सम्बन्ध में रविवार को प्रेसवार्ता की। 

Interbrassing six fishermen from Lucknow Krishna Nagar police station

यह भी पढ़ें...उन्नाव रेप मामला : पीड़िता के चाचा बोले- 4 दिन से लापता भतीजा, पुलिस कर रही..

कबूला अपना जुर्म

उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर थाना प्रभारी अंजनी कुमार पाण्डेय साथी पुलिस कर्मियों के सहयोग से शनिवार की देर रात आशियाना के पिकेडली मोड़ से छह अभियुक्तां को गिरफ्तार किया। थाने लाकर गनहता से पूछताछ की तो गिरफ्तार अभियुक्त अमन कुमार, गौरव मेहता, आकाश कुमार उर्फ रवी, गौरव कुमार उर्फ राहुल, अंकित सिंह और रवि वर्मा ने खुद को अन्तर्राज्यीय जालसाज होना बताया। पूछताछ पर अभियुक्तों ने कबूला कि वे लोग लाइफ इंश्योरेंस के धारकां का जस्ट डॉयल से डाटा लेकर उनको विस्वास में लेते हैं।

यह भी पढ़ें...Prom night में बोल्ड लुक में नज़र आयीं श्रीदेवी की बेटी, देखें फ़ोटोज़

खाते में जमा कराते थे

आरोपियों ने बताया कि कंपनी का अधिकारी बताकर अधिक लाभ दिलाने के बहाने अपने खाते में पैसा जमा करा लेते हैं, फिर ये गैंग के अन्य सदस्य एटीएम के जरिये उनके खाते से पैसा निकाल लेते हैं। एसपी ने बताया कि पकड़े गए अपराधी बहुत ही शातिर हैं। यह गैंग यूपी के अलावा दिल्ली, गाजियाबाद मध्य प्रदेश में ऑनलाइन कॉल सेटर की आड़ में अपना गोरखधंधा चला रहें थे। उन पर पुलिस की पकड़ तेज हुई तो यह गैंग लखनऊ स्थित गोमतीनगर में पिछले आठ माह तक ऑफिस खोलकर काम किया। 

यह भी पढ़ें... Video : कठुआ गैंगरेप केस पर विराट को आया गुस्सा

कानपुर में गैंग का संचालन

एसपी ने बताया कि यह लोग कानपुर में रहकर गैंग का संचालन कर रहे थे। इन अभियुक्तों के खिलाफ दिल्ली गाजियाबाद व मध्य प्रदेश के थानों में मुकदमें दर्ज हैं। जबकि इसी गैंग के दो सदस्य विनोद और कविता साइबर सेल दिल्ली द्वारा गिरफ्तार कर जेल जा चुके हैं। इन सभी आरोपियों ने हजारों लोगों के साथ धोखाधड़ी करके खातों में रुपये जमा करा कर लाखों रुपये हड़पें है। इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा रहा है। 

Web Title: Interbrassing six fishermen from Lucknow Krishna Nagar police station ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया