मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

आयुष चिकित्सा घर-घर पहुंचाने को डॉक्टरों ने निकाली जागरुकता रैली


SHUBHENDU SHUKLA 15/04/2018 20:10:40
5270 Views

LUCKNOW. आयुष चिकित्सा पद्धति द्वारा प्रदेश के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में स्वास्थ्य लाभ घर-घर तक पहुंचाने को लेकर चिकित्सकों ने रविवार को जागरुकता रैली निकाली। रैली का शुभारंभ आयुष विभाग के विशेष सचिव यतीन्द्र मोहन ने किया। जागरुकता रैली का आयोजन प्रदेश के समस्त जनपदों में चलाये जा रहे आयुष आपके द्वार योजना के अन्तर्गत किया गया। सिकन्दर बाग से चलकर बापू भवन चौराहे से वापस होकर हजरतगंज चौराहे पर रैली समाप्त हुई।

Awareness rally organized by doctors to reach home in lucknow

यह भी पढ़ें...बसपा विधायक ने लगवाई बाबा साहेब की ऐसी प्रतिमा की मच गया हड़कम्प

सेवा भावना जरूरी

आयुष विभाग के सचिव मुकेश ने कहा कि चिकित्सकों को आयुष चिकित्सा पद्धति से प्रदेश वासियों के स्वास्थ्य चिंतन के लिए समर्पित सेवा भावना से आगे आना होगा। इन चिकित्सा पद्धति में अधिक से अधिक शोध कार्य करना होगा। तभी वर्तमान में उत्पन्न हो रहे अनेक रोगों जैसे कैंसर, मधुमेह, श्वसन रोग, आर्थराइटिस आदि पर नियंत्रण हो सकेगा।

यह भी पढ़ें...आधे घंटे में दो हत्याओं से दहला अलीगढ़, बसपा नेता के करीबी को उनकी मौजूदगी में...

15 ग्राम पंचायतों का चयन

उन्होंने बताया कि प्रदेश के 15 जिलों के 15 ग्राम पंचायतों को आयुष ग्राम के रूप में चयन किया गया है। प्रदेश के सभी जनपदों में 100 योग वेलनेस सेंन्टर भी स्थापित किये जा चुके हैं।  क्षेत्रीय आयुर्वेद एवं यूनानी अधिकारी डॉ शिव शंकर त्रिपाठी ने बताया कि आयुष पद्धतियों के चिकित्सालयों के प्रति रोगियों एवं जनसामान्य का रुझान बढ़ाने और उन्हें अधिक से अधिक लाभ पहुंचाने के लिये गांव व विद्यालयों में चिकित्सा शिविर लगाये जा रहे हैं।

 

Web Title: Awareness rally organized by doctors to reach home in lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया