मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

आरएसएस संघ समागम में बाबा साहेब को किया याद


SHUBHENDU SHUKLA 15/04/2018 19:30:09
5310 Views

LUCKNOW. राजधानी स्थित आरएलबी इंटर कॉलेज के प्रांगण में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ लखनऊ पूर्वी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने संघ समागम कर डा बाबा साहेब भीम राव आम्बेडकर को याद ​किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ पदाधिकारियों ने झंडा फहराकर किया। संघ के वरिष्ठ प्रचारक ओम पाल ने कहा कि आरएसएस की 93 साल से अखंड यात्रा चल रही है। आगे बढ़ने के लिए पीछे पलट कर देखने की भी जरूरत है। जब शेर चलता है तो कभी कभी पीछे मुड़कर भी देखता है कि कहीं कोई खतरा तो नहीं हैै। 

RSS organized Baba Saheb to organize the program in lucknow

यह भी पढ़ें...बाबा रामदेव ने मोदी सरकार को दिया बड़ा झटका,कांग्रेस को फायदा

समाजिक समरसता स्थापित करें

उन्होंने कहा कि संघ का लक्ष्य सामाजिक समरसता को स्थापित करना है। अति प्राचीन काल से देखा जाए तो सत्यवादी राजा हरिशचन्द्र, प्रभू श्रीराम जैसे महानुभूति इस धरती पर जन्म लिए। लोग उनको अपना आदर्श भी मानते हैं, लेकिन अफसोस कि उनके लिए काम नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो भी हमारे आदर्श हैं, उनके लिए काम करने की जरूरत है। भगवान राम ने 14 वर्ष वनवास काटे। लेकिन सत्य से पीछे नहीं हटे। 

यह भी पढ़ें...बसपा विधायक ने लगवाई बाबा साहेब की ऐसी प्रतिमा की मच गया हड़कम्प

मन में रखें निष्ठा

उन्होंने कहा कि वही लोग भगवान राम के लिए कार्य कर रहे हैं, जिनके मन में निष्ठा है। इसी तरह देश के लिए भी वहीं काम कर रहे हैं, जिनके मन में देश के प्रति निष्ठा है। लेकिन हम सभी को देश के लिए समर्पण और निष्ठा से काम करना होगा। यह प्रण लेकर हमसब साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे।

यह भी पढ़ें...आधे घंटे में दो हत्याओं से दहला अलीगढ़, बसपा नेता के करीबी को उनकी मौजूदगी में...

इस दौरान संघ के पदाधिकारियों ने कार्यकर्ताओं को देश प्रेम के बारे में बताया और वन्दे मातरम व अन्य गीतों को भी गया। चारों जिले के विभाग कार्यवाहक अरविंद जैन कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस दौरान प्रांत संघ चालक प्रभू नारायण, विभाग संघ चालक प्रभात अधौलिया, विभाग प्रचारक, चारों जिले के विभाग कार्यवाहक प्रचारक अरविंद जैन, जिला शारीरिक शिक्षण प्रमुख पंकज व अन्य ने भी अपने विचार रखे। 

Web Title: RSS organized Baba Saheb to organize the program in lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया