मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

#Health: लंबे समय तक बैठे रहने से हो सकती है ये बड़ी दिक्कत


HARENDRA SINGH 16/04/2018 08:59:16
3577 Views

New Delhi. यूं तो लंबे समय तक बैठे रहना सेहत के लिए अच्छा नहीं होता। इससे कमर दर्द से लेकर मोटापे तक की समस्या बढ़ जाती है। जानकारी के मुताबिक ये बात सामने आई है कि लंबे समय तक बैठे रहने से याददाश्त भी जा सकती है।

यह भी पढ़ें..क्यों होता है कमर दर्द, जानिए इससे छुटकारा पाने के घरेलू उपाय

This can be a big problem by sitting for a long time - Newstimes

ऐसे की गई रिसर्च
रिसर्च में प्रतिभागियों से शारीरिक गतिविधियों के स्तर और वे रोजाना कितने घंटे बैठते हैं, इस बारे में जानकारी मांगी गई। साथ ही हर व्यक्ति का हाई रिजुलेशन वाला MIR स्कैन किया गया जो ‘मेडियल टैम्पोरल लॉब’ (MTL) के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराता है। MTL दिमाग का एक ऐसा हिस्सा है जहां नई याददाश्त इकट्ठी होती है।

यह भी पढ़ें..बच्चा करता है बिस्तर में पेशाब तो अपनाएं ये घरेलू उपाय

This can be a big problem by sitting for a long time - Newstimes

यह भी पढ़ें..योग करने से दूर हो सकता है बच्चों का तनाव

रिसर्च के मुताबिक
भारतीय मूल के वैज्ञानिकों के साथ मिलकर की गई इस रिसर्च में पाया गया है कि अधेड़ उम्र के लोग यदि लंबे समय तक बैठे रहते हैं तो उनकी याददाश्त खोने का खतरा बढ जाता है।

Web Title: This can be a big problem by sitting for a long time - Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया