मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

रेलवे यात्रियों को मिलेगी दो नये फुट ओवर ब्रिज की सुविधा, 5 करोड़ होंगे खर्च


SHUBHENDU SHUKLA 16/04/2018 11:00:02
4042 Views

LUCKNOW. चारबाग रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को जल्द ही दो नये फुटओवर ब्रिज(एफओबी) की सुविधा मिलने जा रही है। जुलाई से यात्री सर्कुलेटिंग एरिया से सीधे प्लेटफार्म पर जा सकेंगे। उत्तर रेलवे ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। वहीं, सेकेंड इंट्री के जर्जर हो चुके ब्रिज को हटाया जाना है, जिसके बगल से नया ब्रिज तैयार हो रहा है। जून के अंत तक दोनों फुटओवर ब्रिज की सुविधा यात्रियों को मिलने लगेगी। चारबाग रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए दो नये फुटओवर ब्रिज बनाये जा रहे हैं। इसके लिए रेलवे करीब पांच करोड़ रुपये खर्च रहा है। 

Railway passengers will get two new foot over bridge facilities at Charbagh station

यह भी पढ़ें...Video : कठुआ गैंगरेप केस पर विराट को आया गुस्सा

सीधे पहुंचेंगे प्लेटफार्म

बताते चलें कि चारबाग रेलवे स्टेशन पर प्रतिदिन लगभग 1.5 लाख से ज्यादा यात्रियों का दबाव रहता है। स्टेशन के अंदर से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए यात्रियों के लिए एक मात्र फुटओवर ब्रिज पोर्टिको सेकेंड की तरफ मौजूद था। जबकि, दूसरा ब्रिज भी पोर्टिको सेकेंड के बाहर सरकुलेटिंग एरिया की तरफ से ही मौजूद था। लेकिन, अब यात्री प्लेटफार्म नंबर 8/9 की तरफ सरकुलेटिंग एरिया से होते हुए सीधे प्लेटफार्म जा सकेंगे। इन ब्रिज के लिए फाउंडेशन का काम लगभग पूरा हो गया है। मात्र दो या तीन ही गर्डर रखे जाने बाकी है। केवल स्लैब बनाया जाना और छत का काम पूरा होते ही यात्रियों को सुविधा मिलने लगेगी।

यह भी पढ़ें...मासूम का शव बरामद, बॉडी पर चोट के 86 निशान, रेप की आशंका

प्लेटफार्म सात तक बनेगा एफओबी

दरअसल, तीन साल पहले प्लेटफार्म नंबर एक से सात के बीच एक एफओबी तैयार होना था, जिसका काम यार्ड रिमाड्यूलिंग के चलते रुक गया था। लेकिन, यही एफओबी प्लेटफार्म से तैयार न कराकर सर्कुलेटिंग एरिया से हो रहा है, जो सीधे यात्रियों को अन्य प्लेटफार्मों तक पहुंचने में मदद करेगा। इसकी चौड़ाई 6.5 मीटर रखी गई है।

यह भी पढ़ें...जानिए क्यों गाली देकर गुस्सा निकालते है कपिल शर्मा

ऐसे तैयार हुआ नया एफओबी

सेकेंड इंट्री से प्लेटफार्म नंबर सात को जोडऩा वाला एफओबी बहुत ही सकरा बना हुआ है। वहीं, काफी पुराना हो जाने से इसकी हालत जर्जर भी हो चुकी है। इसकी चौड़ाई 2.5 मीटर है। इसी को ध्यान में रखते हुए रेलवे की ओर से यहां पर नया एफओबी तैयार करा लिया गया है। नये एफओबी में केवल छत का काम अधूरा है। इसकी चौड़ाई भी 6.5 मीटर रखी गई है।

Web Title: Railway passengers will get two new foot over bridge facilities at Charbagh station ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया