PM Modi करेंगे वो काम जो विदेश में अब तक कर सके हैं बस ओबामा


UMENDRA SINGH 16/04/2018 13:17 PM
209 Views

New Delhi. प्रधानमंत्री Narendra Modi विदेश में एक बार फिर डंका बजाने जा रहे हैं। मोदी वो काम करने जा रहे हैं जो अब तक बस अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ही कर सके हैं।

   यह भी पढ़ें: यूपी विधान परिषद चुनाव: भाजपा के सभी प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन

PM Modi in bretain and swedon

PM Modi स्वीडन और ब्रिटेन की यात्रा पर हैं। वो पांच दिन यहां बिताएंगे। उनको जो उपलब्धि मिलने वाली है वो है पांच राष्ट्रों के प्रमुखों के साथ बैठक। जी हां पीएम मोदी और देश के लिए यह बड़ा मौका है जब एक साथ पांच राष्ट्रों के प्रमुखों के साथ पीएम मोदी बैठक करेंगे। 

   नोर्डिक देशों के प्रमुखों के साथ ओबामा ने की थी बैठक

मोदी से पहले यह सम्‍मान केवल अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा को मिला था। जब वो राष्ट्रपति थे, उस दौरान इस तरह नोर्डिक देशों के प्रमुखों के साथ अमेरिका-नॉर्डिक शिखर सम्‍मेलन आयोजित हुआ था। उसके बाद इस तरह का आयोजन दूसरी बार हो रहा है।

   1988 के बाद कोई नहीं गया था पीएम

भारत के लिए स्वीडन का दौरा इसलिए भी खास है क्‍योंकि 1988 के बाद वह स्‍वीडन जाने वाले पहले पीएम हैं। इस शिखर सम्‍मेलन के दौरान द्विपक्षीय व्‍यापार, निवेश के अलावा नवाचार और नवीकरणीय ऊर्जा पर बातचीत होने की उम्‍मीद है।

Web Title: PM Modi in bretain and swedon ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया