मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

पेपर, रेत और फिटकिरी से शुद्ध हुआ पानी


SANDEEP PANDEY 16/04/2018 11:58:00
3879 Views

Water purified with paper sand and alum

LUCKNOW.   पेपर, रेत, फिटकरी और चारकोल का प्रयोग कर उससे पानी को शुद्ध करने का काम (पीने योग्य) भावी इंजीनियरियों ने किया । आईईटी में चल रहे तीन दिवसीय तकनीकी महोत्सव में एक्वामेनिया कार्यक्रम के तहत इंजीनियरियों ने अलग-अलग विधि से पानी को स्वच्छ किया। प्रतिभागियों ने इसमें अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें- ईओपीडी से आसान होगी इलाज की राह

 वहीं एक अन्य प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने विभिन्न रासायनिक अभिक्रियाओं के माध्यम से अपने मॉडल वाहनों को चलाकर दिखाया। यह कार्यक्रम बेहद आकर्षक रहा। इसके अलावा एक्वाटाउन प्रतियोगिता में प्रतिभागी दलों ने अलग-अलग प्रस्तावित अन्तर्जलीय शहरों पर अपने प्रेजेंटेशन दिए। तकनीकी आयोजनों में रोबोटिक्स के इवेंट छाए रहे जिनमे रोबो सॉकर आदि प्रमुख थे।

यह भी पढ़ें-  कर्ज के बोझ तले लगातार दबता जा रहा किसान

खूब लगे ठहाके कार्यक्रम में मशहूर कॉमेडियन विनय शर्मा ने अपने चुटीले अंदाज में सभागार में हंसी के रंग घोले। विनय ने राजनीति पर कटाक्ष करते हुए अलग-अलग नेताओं की मिमिक्री कर माहौल बनाया। एक तरफ विनय अपनी प्रस्तुति दे रहे थे तो दूसरी तरफ दर्शक ठहाके लगाकर तालियों से उनका उत्साह बढ़ा रहे थे। समापन समारोह में संस्थान के निदेशक प्रो एचके पालीवाल, आईएसएसएसीसी के चेयरमैन प्रो. ओपी सिंह, एकेटीयू के डॉ एसपी त्रिपाठी व कार्यक्रम के संयोजक डॉ पवन कुमार तिवारी ने विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित करके उनका हौसला बढ़ाया।

Web Title: Water purified with paper sand and alum ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया